Bihar Flood: समस्तीपुर के 30 गांव बाढ़ से प्रभावित

डीएन ब्यूरो

बिहार में गंगा नदी के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से समस्तीपुर जिले के मोहनपुर मोहीउद्वीननगर पटोरी और विधापतिनगर प्रखंडों के करीब 30 गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

घटना स्थल की फोटो

समस्तीपुर: बिहार में गंगा नदी के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से समस्तीपुर जिले के मोहनपुर मोहीउद्वीननगर पटोरी और विधापतिनगर प्रखंडों के करीब 30 गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि वर्षा के कारण गंगा नदी के जलस्तर में लगातार वृद्वि हो रही है जिससे जिले के मोहनपुर मोहीउद्वीननगर पटोरी और विधापतिनगर प्रखंडों के दुबहा हरैल सुलतानपुर चापर आनंदगोलबा जौनापुर और हरदासपुर समेत 30 गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। इन गांवों के हजारों एकड़ मे लगी फसलें भी पानी मे डूब जाने से बर्बाद हो गई है। इसके अलावा इन क्षेत्रों के मुख्य सड़कों पर पानी चढ़ जाने के कारण इन गांवों का संपर्क मुख्यालय से भंग हो गया है।

सूत्रों ने बताया कि बाढ़ के कारण प्रभावित लोग अपने-अपने सामानों के अलावा मवेशियों को लेकर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं। प्रशासन की ओर से इन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए नौकाओं को लगाया गया है। वहीं जिले के दुबहा सुलतानपुर और घटहाटोल गांव स्थित सरकारी विधालयों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर जाने से पठन-पाठन का कार्य भी प्रभावित हुआ है।

इसबीच जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी एवं निजी नावों के माध्यम से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रभावित इलाकों में हाई अलर्ट कर जल संसाधन विभाग के अभियंताओं द्वारा तटबंधों की भी सुरक्षा की जा रही है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार