Bus Accident in Agra: यमुना एक्‍सप्रेस वे पर इस साल हो चुके हैं तीन बड़े हादसे, सरकार ने नहीं लिया कोई सबक

डीएन ब्यूरो

आज सुबह तकरीबन साढ़े चार बजे दिल्‍ली जा रही बस एक खाई में गिर गई। जिसमें अभी तक 29 लोगों के मरने की खबर आ रही है। वहीं इससे पहले इसी साल तीन भयानक हादसे में कई लोगों की मौत हो चुकी है। इस सबके बावजूद सरकारें कोई ठोस कदम नहीं उठा रही हैं। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर...

यमुना एक्‍सप्रेस हाईवे पर भीषण सड़क हादसा

आगरा: आज सुबह यमुना एक्‍सप्रेस हाईवे पर एत्मादपुर थाना क्षेत्र के पास झरना नाले के पास डबल डेकर बस भीषण हादसे का शिकार हो गई। लखनऊ से दिल्‍ली जा रही बस में करीब 50 लोग सवार बताए जा रहे हैं। जिनमें से 29 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। गौरतलब है कि यह पहला भीषण हादसा नहीं हैं इससे पहले साल 2019 में ही तीन बड़े हादसे हो चुके हैं।

हादसे होने पर सरकार मुआवजे और जांच गठित करती रहती है लेकिन हादसे न हों इसके लिए कोई ठोस समाधान नहीं खोज रही हैं।

यह भी पढ़ें: आगरा बस हादसे में मृतकों व घायलों की पूरी सूची, देखिये किस-किस जिले के लोगों की हुई दुखद मौत

पहला हादसा: यमुना एक्सप्रेस-वे पर इस साल पहला भीषण हादसा 3 मार्च 2019 को हुआ था। हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई थी। 30 लोग से अधिक घायल हो गए थे। हादसे का कारण तेज रफ्तार थी। यात्रियों से भरी तेज रफ्तार बस एक खड़े ट्रक में जा घुसी थी। 

यह भी पढ़ें: यमुना एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, बस खाई में गिरी, 29 की मौत

दूसरा हादसा: लखनऊ आगरा एक्‍सप्रेस वे पर 3 जून 2019 को नोएडा से भिण्ड जा रही एक डबल डेकर बस पलट गई थी। हादसे में बस सवार चार लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। और तकरीबन दो दर्जन से लोग घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: आगरा बस हादसे में हेल्पलाइन नंबर जारी, मृतकों व घायलों की जानकारी के लिए डायल करें ये नंबर

तीसरा हादसा: एक्‍सप्रेस वे पर तीसरा हादसा 16 जून को हुआ था। नोएडा से आगरा जा रहे एक ही परिवार के लोग भीषण दुर्घटना का शिकार हो गए थे। दुर्घटना में एक बच्‍ची समेत पांच की मौके पर मौत हो गई थी। जबकि छठे की अस्‍पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। 

16 जून के हादसे को एक माह को भी नहीं गुजरा और यह भीषण हादसा, जिसमें 29 लोगों की मौत होने की खबर है। सरकार को अब धड़ाधड़ हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अब विशेष उपाय करने होंगे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार