स्कर्ट पहनने के 'जुर्म' में महिला को जेल

डीएन संवाददाता

सऊदी अरब में एक महिला को महज इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि वह स्कर्ट पहनकर खाली सड़क पर घूम रही थी। महिला के इस बर्ताव पर वहां के स्थानीय लोगों ने कई सवाल उठाये…

स्रोत इंटरनेट
स्रोत इंटरनेट

नई दिल्ली:  अति रूढ़िवादी समझे जाने वाले मुस्लिम देश सऊदी अरब में एक महिला को महज इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि वह स्कर्ट पहनकर खाली सड़क पर घूम रही थी। महिला के इस बर्ताव पर वहां के स्थानीय लोगों ने कई सवाल उठाये और आखिरकार रियाद पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया। 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़ एक सप्ताह पहले वहां के खुल्लुद नामक एक सोशल मीडिया यूजर्स ने रूढ़िवादी प्रांत नाजद के उस्कीर गांव की सड़क पर स्कर्ट पहनी एक महिला को घूमते देखा था। खुल्लुद ने इस महिला का वीडियो सप्ताहांत में स्नैपचैट पर पोस्ट किया। यह फोटो वहां के स्थानीय लोगों के बीच तेजी से फ़ैल गया और लोगों ने लड़की के इस पहनावे के खिलाफ जबरदस्त गुस्से का इजहार किया।

 स्कर्ट पहनी लड़की की क्लिप ने वहां के सोशल मीडिया पर एक तूफान सा खड़ा कर दिया था, वहां के कई लोगों ने लड़की को जेल में फेंक दिए जाने की मांग की।

 मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़, "रियाद पुलिस ने उस महिला को हिरासत में लिया है जो उस्कीर की सड़कों में अप्रिय कपड़े में दिखाई दी थी। लोगों के भारी गुस्से के बाद पुलिस ने स्कर्ट पहनी उस महिला को जेल भेज दिया है।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार