गुजरात विधानसभा चुनाव: प्रथम चरण के लिए मतदान जारी

डीएन ब्यूरो

गुजरात में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान वहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

वोटिंग के लिए लाइन में खड़े मतदाता
वोटिंग के लिए लाइन में खड़े मतदाता

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान जारी है। पहले चरण में गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 89 सीट के लिए मतदान जारी है। पहले चरण के चुनाव में 977 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव: 12 बजे तक 21.09 फीसदी वोटिंग

 

मतदान सुबह आठ बजे से पांच बजे तक होगा। वोटिंग के दौरान यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। दूसरे और अंतिम चरण का मतदान 14 दिसंबर को होगा और मतगणना 18 दिसंबर को होगी। 

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: मतदान स्थल से डाइनामाइट न्यूज की LIVE रिपोर्टिंग, जाने ताजा हालात

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने भी भरूच से अपना वोट डाला और कहा कि कांग्रेस 110 से ज्यादा सीट से जीतेगी उन्हें इसका पूरा भरोसा है। 

वोट डालते कांग्रेस नेता अहमद पटेल

 

प्रथम चरण में सौराष्ट्र, कच्छ व दक्षिण गुजरात समेत 19 जिलों की 89 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। कच्छ, मोरबी, जामनगर, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका, राजकोट, बोटाद, पोरबंदर, जूनागढ़, अमरेली, गिर, सोमनाथ, भावनगर, भरूच, नर्मदा, सूरत, तापी, नवसारी, डांग और वलसाड जिले में होने जा रहे मतदान में 977 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपने भाग्य अजमा रहे हैं।

शादी के जोड़े में वोट डालने पहुंचे कपल

 

आकड़े की माने तो बताया जा रहा है कि प्रथम चरण में वोटिंग के दौरान तकरीबन 2 करोड़ 12 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। प्रथम चरण के मतदान के लिए भरूच में शादी  करने से पहले एक कपल वोट डालने आया। 

 








संबंधित समाचार