गुजरात चुनाव: मतदान स्थल से डाइनामाइट न्यूज की LIVE रिपोर्टिंग, जाने ताजा हालात

मनोज टिबड़ेवाल आकाश

गुजरात में प्रथम चरण के लिये 89 सीटों पर मतदान पूरे ऊफान पर है। जनता लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदारी निभाने के लिये बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही है और विकास के नाम पर वोट दे रहे है। इस मौके पर डाइनामाइट न्यूज ने विभिन्न मतदान स्थलों पर पहुंचकर वोटिंग का जायजा लिया, पढ़ें यह खास रिपोर्ट


सूरत: गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिये 16 जिलों में आज 89 सीटों के लिये मतदान जारी है। देश-विदेश में डायमंड और टेक्सटाइल हब के रूप में मशहूर सूरत भी उन शहरों में जारी है जहां आज वोटिंग हो रही है। डाइनामाइट न्यूज ने भी वोटिंग के इस मौके पर विभिन्न मतदान स्थलों पर पहुंचकर मतदान का जायजा लिया।  

यह भी पढ़े: चुनावी यात्रा पर डाइनामाइट न्यूज पहुंचा गुजरात, सूरत में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा 

 

सूरत का सिटी लाइट एरिया शहर का सबसे व्यस्त और पॉश क्षेत्र माना जाता है। लेकिन आज इस एरिया में एक अलग तरह की व्यस्तता देखने को मिली। सभी लोग आज कामकाज पर जाने के बजाये सुबह 8 बजे से ही अपने-अपने वोटिंग स्थल पर जुटने लगे। यहां के वोटरों में काफी उत्साह है और लोकतंत्र के इस पर्व में सभी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। नये वोटर, युवा और बुजर्ग महिला-पुरुष भी कतार में मतदान के लिये अपना बारी का इंतजार करते नजर आये।

यह भी पढ़ें: चुनावी यात्रा पर डाइनामाइट न्यूज पहुंचा गुजरात, सूरत में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा

कुछ वोटरों से बातचीत में पता चला कि राज्य के इस मशहूर शहर में भी बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है और उन्हें भावी सरकार से रोजगार की दरकार है। यहां के शिक्षित युवाओं के बीच रोजगार एक बड़ा मुद्दा है। मतदाताओं का कहना है कि वो विकास के नाम पर वोट कर रहे है।  

 

 

यह भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव: प्रथम चरण के लिए मतदान जारी

सूरत में कुल 16 विधानसभा सीटें हैं, जिनमे से 15 सीटों पर भाजपा का कब्जा है। इस बार यहां चुनाव में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। फिर भी मुख्य पार्टियों में शामिल भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने पलड़े भारी बता रही है। जनता की आज की वोटिंग ही दोनों पार्टियों के इस दावे का निर्णय करेगी और 18 दिसंबर को ही पता चल पायेगा कि किसके दावे में कितना दम था। 








संबंधित समाचार