चारा घोटाले में फैसला आज, लालू बोले-एक मुर्गी को 9 बार हलाल किया जा रहा है

डीएन ब्यूरो

बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले में आज रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट द्वारा आऱजेड़ी चीफ लालू यादव पर अंतिम फैसला सुनाया जायेगा। फैसले से पहले लालू यादव ने कहा कि हम पिछड़ी जाति के है और हमें विश्वास है कि हमें भी न्याय मिलेगा।

सीबीआई कोर्ट जाते हुए लालू यादव
सीबीआई कोर्ट जाते हुए लालू यादव

नई दिल्ली: बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले में आज रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट द्वारा आरजेड़ी चीफ लालू यादव पर अंतिम फैसला सुनाया जायेगा। सीबीआई कोर्ट का यह फैसला दोपहर 3 बजे सुनाया जाना है। चारा घोटाले में आज लालू यादव के अलावा जगन्नाथ मिश्र समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होना है।

रांची की सीबाआई कोर्ट द्वारा पहले 11 बजे चारा घोटाले में फैसला सुनाया जाना था, लेकिन जज के किसी अन्य मामले की सुनवाई में व्यस्त होने के कारण अब फैसला दोपहर तीन बजे सुनाया जाएगा। 

इस मौके पर आऱजेड़ी सुप्रीमों लालू यादव ने चारा घोटाले पर फैसले से पहले प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक मुर्गी को 9 बार हलाल किया जा रहा है।

रांची में सीबीआई कोर्ट में जाते वक्त लालू ने कहा कि मुझे न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। इसके अलावा उन्होंने इस मौके पर कहा कि हम पिछड़ी जाति के है और हमें विश्वास है कि हमें भी न्याय मिलेगा। फैसला कुछ भी हो हम बिहार की जनता से अपील करते हैं कि कानून व्यवस्था बनाए रखें। 

गौरतलब है कि देश का बहुचर्चित चारा घोटाले जनवरी 1996 में सामने आया था। इस घोटाले ने बिहार और देश की राजनीति को झरझोर कर रख दिया था। यह करीब 950 करोड़ का है। बिहार के तत्कालीन उपायुक्त अमित खरे ने पशुपालन विभाग के दफ्तरों जब छापेमारी की तो यह घोटाला उजागर हुआ। इस छापेमारी में कई ऐसे दस्तावेज मिले, जिनसे पता चला कि 1990 के दशक में ऐसी कंपनियों को सरकारी कोषागार से चारा आपूर्ति के नाम पर पैसे जारी किए गए, जो थी ही नहीं। फर्जीवाड़ा करके सरकारी राजस्व को जमकर लूटा गया था। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …