वाराणसीः घर को बनाया पटाखों की फैक्ट्री..विस्फोट होने से गिरी छत,3 घायल एक की मौत

डीएन ब्यूरो

वाराणसी के मंडुआडीह थाना क्षेत्र के लहराता स्थित फ्लाईओवर के पास एक मकान में हुये विस्फोट से अफरा-तफरी मच गई। विस्फोट से मकान की छत गिरने से 3 लोग घायल हो गये जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरा मामला


वाराणसीः मंडुआडीह थाना क्षेत्र के अंतर्गत लहरतारा स्थित फ्लाईओवर के पास बुधवार दोपहर को तब अफरा-तफरी मच गयी जब 2 मंजिला मकान में विस्फोट होने पर मकान की छत गिर गई। भरभराकर गिरी छत के मलबे में दबने से परिवार के चार लोग घायल हो गये। पीड़ितों का शोरगुल सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने मलबे में दबे सभी लोगों को वहां से निकालकर मंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया।      

यह भी पढ़ेंः UP: मेरिट आवंटन को लेकर फूटा शिक्षक अभ्यर्थियों का गुस्सा, CM योगी से न्याय की गुहार

 

 

 

अस्पताल में इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया है राहत और बचाव कार्य जारी है। पुलिस के अनुसार लहरतारा स्थित फ्लाईओवर के पास रिंकू नाम के युवक का घर है। वह पटाखा बेचने का काम करता है। उसके घर की पहली मंजिल पर धमाका हुआ था। धमाका इतना जबरदस्त था इससे मकान की छत भरभराकर गिर गई।      

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार का कड़ा निर्णय.. राज्य में 32 हजार अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया निरस्त

 

 

 

घर में पटाखे बनाने के कारण इनमें आग लगने से हुये धमाके की वजह ऐसा हुआ है। मलबे में दबने से रिंकू (28), उसकी बेटी विधि (1), उसकी भांजी (12) और पत्नी घायल हो गए। वहीं एक व्यक्ति अभी भी मलबे के नीचे दबा है। बिल्डिंग के आसपास के कई मकानों में दरार आ गई। वहीं पास की दुकानों के सामान गिर गए। सूचना पाकर एसएसपी आनंद कुलकर्णी पांच थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे गए थे।  

यह भी पढ़ेंः UP में टला बड़ा रेल हादसा, क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैक से होकर गुजरी ट्रेन 

क्या कहते हैं आईजी विजय मीणा  

वाराणसी में लहरतारा स्थित फ्लाईओवर के नीचे 2 मंजिला मकान के ऊपरी छोर पर हुए तेज धमाके के बाद पूरी छत भरभरा कर बैठ गई। इसके मलबे में 4 लोगों दबे होने की बात सामने आ रही है। फिलहाल एनडीआरएफ की मौके पर पहुंची है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

(दिवाली विशेष कॉलम में डाइनामाइट न्यूज़ आपके लिए ला रहा है हर दिन दिवाली की नयी खबरें.. दिवाली से जुड़ी खबरों के लिए इस लिंक को क्लिक करें: https://hindi.dynamitenews.com/tag/Diwali-Special )

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार