UP: मेरिट आवंटन को लेकर फूटा शिक्षक अभ्यर्थियों का गुस्सा, CM योगी से न्याय की गुहार

डीएन ब्यूरो

68500 सीटों के आवंटन को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों ने गड़बड़ी का आरोप लगाया है। मामले में सैकड़ों की तादाद में सभी ने हजरतगंज चौराहे पर प्रदर्शन किया है। पुलिस ने जब उन्हें वहां से खदेड़ा तो सभी BJP कार्यालय में न्याय की गुहार लगा रहे हैं। डाइनाइट न्यूज़ की रिपोर्ट


लखनऊः प्रदेश सरकार के खिलाफ शिक्षक अभ्यर्थियों का बुधवार को गुस्सा फूट पड़ा है। 68500 शिक्षक अभ्यर्थियों के सीटों के आंवटन को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि उनसे कम मैरिट वाले अभ्यर्थियों को जिले में सीटों का आवंटन किया गया है।     

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार का कड़ा निर्णय.. राज्य में 32 हजार अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया निरस्त 

 

 

प्रदर्शन करते शिक्षक अभ्यर्थी 

 

प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुये कहा है कि मैरिट में अधिक अंक लाने वाले शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ नाइंसाफी हो रही है उनके कम मैरिट लाने वाले अभ्यर्थियों को जिला आवंटन किया गया है। वह इसको लेकर 2 महीने से मुख्यमंत्री से गुहार लगा रहे हैं।        

यह भी पढ़ेंः लखनऊः बीपीएड डिग्रीधारकों ने भर्ती पर लगी रोक को हटाने के लिए किया प्रदर्शन 

 

 

सड़क पर प्रदर्शनकारी व पुलिस बल

 

मामले में कोई सुनवाई नहीं होने पर बुधवार को अभ्यर्थियों में रोष पनप गया। सभी अभ्यर्थी सैंकड़ों की तादाद में हजरतगंज चौराहे में इकट्ठे होकर विरोध-प्रर्दशन करने लगे। वहां पर जाम की स्थिति को देखते हुये जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ा तो सभी वहां से कूच कर गये।  

यह भी पढ़ेंः यूपी में बीटीसी प्रशिक्षितों की भर्ती प्रकिया जल्द होगी शुरू

 

प्रदर्शनकारियों को खदेड़ता पुलिस बल

 

शिक्षक अभ्यर्थी बीजेपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन करने लगे। यहां पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर प्रदर्शनकारी शिक्षक अभ्यर्थियों को रोकने की भरपूर कोशिश की लेकिन प्रदर्शनकारियों की भारी तादाद के कारण पुलिस प्रशासन स्थिति को नियंत्रित नहीं कर पाया। बीजेपी कार्यालय के सामने शिक्षक अभ्यर्थी न्याय की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं, वहीं पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने में लगी हुई है।  


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार