सावन स्पेशल: काशी की सड़कों पर शिव भक्तों की भारी भीड़, बम भोले के जयघोषों से गूंज रही धर्मनगरी

डीएन ब्यूरो

धर्म और आध्यात्मिक नगरी काशी में शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ने लगी है। यहां दूर-दराज से पहुंचे शिव भक्त विश्वनाथ बाबा के दर्शन कर रहे है और भगवान शिव के जलाभिषेक के लिये गंगा घाटों पर पहुंच रहे हैं। पूरी खबर..

शिव भक्त कांवड़िये
शिव भक्त कांवड़िये

वाराणसी: सावन माह के शुरू होते ही काशी की सड़कों पर शिव भक्त कांवड़ियों की भारी भीड़ उमड़ने लगी है। यहां बाब काशी नाथ के दर्शन के लिये दूर-दूर से भोले के भक्त पधार रहे हैं। शासन द्वारा कांवड़ यात्रा को सुविधा संपन्न बनाने की बात कही जा रही थी लेकिन कई शिव भक्त शासन की व्यवस्थाओं को लेकर नाराज भी दिखे। भगवान शिव के जलाभिषेक के लिये गंगा जल लेने के लिये यहां दूर-दूर से श्रद्धालू पहुंच रहे हैं। 

सावन माह शुरू होने के दूसरे दिन ही काशी में भोले के भक्तों को बड़ी भीड़ देखी गयी। बाबा को जल चढ़ाने एवं दर्शन करने के लिए दूर-दूर से यहां भक्त आते है। सावन के दूसरे दिन काशी विश्वनाथ बाबा के दर्शन करने के लिये आजमगढ़ से आये कांवरियों का उत्साह देखते ही बनता है। नंगे पैर कंकड़ियां रास्ता चलते हुए आज बाबा के दरबार जल चढ़ाने पहुँचे।

डाइनामाइट से बात करते हुए आज़मगढ़ से आये शिव भक्त मनोज ने कहाँ कि आज वह अपने साथियों के साथ सुबह दशाश्वमेध घाट से जल उठा कर बाबा को जल चढ़ाएं है। बिजनोर के बाबा को सोमवार को जल चढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि बाबा का दर्शन सही हुए लेकिन पर थोड़ा धक्का मुक्की भी हुई।

कांड़ियों के एक दल ने बताया कि वह दशाश्वमेध घाट पर जल लेने के लिये गये लेकिन वहां कई तरह की अव्यस्थाएं देखने को मिली। भीड़ को कंट्रोल करने और साफ-सफाई के लिये घाटों को ज्यादा इंतजाम नहीं किये गये हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …