उत्तराखंड के पहले इन्वेस्टर्स समिट में पीएम मोदी की 10 बड़ी घोषणाएं

डीएन ब्यूरो

उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट-2018 को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे उत्तराखंड के लिए एक बड़ा दिन बताया है। प्रधानमंत्री ने निवेशकों से इन्वेस्टर्स समिट में ये दस बड़ी बातें कहीं है। पढ़ें, डाइनामाइट न्यूज़ की इस विशेष रिपोर्ट में

इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी
इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी

देहरादूनः उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट-2018 को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि निवेशकों के लिए उत्तराखंड डेस्टिनेशन है। यहां इस समिट में देश-विदेश से पहुंचे निवेशकों से पीएम मोदी ने कहा कि देवभूमि निवेशकों के लिए महाकुंभ है। प्रधानमंत्री के यहां पहुंचने पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत उत्तराखंड कैबिनेट के कई मंत्रियों ने प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया। 

उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट-2018 में प्रधानमंत्री ने कहीं ये दस बड़ी बातें

1. प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड को महानगरों से जोड़ने के लिए तेजी से कदम उठाए जा रहे हैं। जिससे यहां के छोटे व्यापारी अपने व्यापार को वर्ल्ड लेवल पर फैला पाएंगे।

2.देश में फूड प्रोसेसिंग को महत्व दिया जा रहा है। जिससे कि इस क्षेत्र में भी नई संभावनाएं आएंगी। इससे एक नए रोजगार का भी सृजन होगा।     

 

इन्वेस्टर्स समिट में प्रस्तुति देते कलाकार

 

3. नेचर, एडवेंचर और योगा के लिए उत्तराखंड एख कंपलीट पैकेज है। यहां का प्राकृतिक वातावरण स्वास्थ्य के लिहाज से दूसरे राज्यों के मुकाबले कहीं बेहतर है।

4. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेक इन इंडिया से भारत को एक नई पहचान मिली है। आज भारत वर्ल्ड लीडर बनने की राह पर है।

5. वन वर्ल्ड, वन सन, वन ग्रीन का नारा देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हम इन तीन बातों पर ध्यान देंगे तो यह देश की तरक्की के लिए बेहतर होगा।

6. मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। ऐसे मौके बार-बार नहीं आते हैं।    

 

पीएम मोदी को सुनने पहुंचे निवेशक

 

7. मोदी ने कहा की सरकार हाई स्पीड रेल नेटवर्क की तरफ भी कार्य कर रही है। इसके लिए तकनीकीकरण पर न सिर्फ जोर दिया जा रहा है बल्कि इस पर तेजी से कार्य भी किया जा रहा है।

8. प्रधानमंत्री ने कहा कि पहली बार 13 जिलों में 13 डेस्टीनेशन की शुरुआत हुई है जो अपने आप में अहम है।

9. मोदी ने कहा कि हम नए भारत के निर्माण की ओर अग्रसर है। आज पूरा विश्व दोस्ती व व्यापार के लिए भारत की ओर देखता है। 

10. प्रधानमंत्री ने कहा कि निवेशकों को अब सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इसके लिए सरकार नई योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)