उत्तराखंड में अगले तीन दिन बरपेगा बारिश का कहर

डीएन ब्यूरो

देश के दक्षिणी राज्यों के अलावा उत्तर भारत में भी बारिश का कहर जारी है। अब उत्तराखंड के लिए आने वाले तीन दिन भारी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने जारी चेतावनी में कहा हैं कि अगले तीन दिन- गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार यहां कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

देहरादूनः बारिश का कहर जहां देश के दक्षिणी राज्यों जारी हैं, वहीं अब मौसम विभाग ने गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार यानी तीन दिन उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका जाहिर की है। इसके लिए विभाग की तरफ से प्रदेश को चेतावनी भी जारी की जा चुकी हैं। बता दें कि इससे पहले बुधवार को प्रदेश की राजधानी देहरादून समेत कई अन्य जिलों में हुई बारिश से जनजीवन अस्त- व्यस्त रहा है।

रुक- रुककर हो रही बारिश से जहां कई राजमार्गों पर यातायात प्रभावित हुआ है वहीं इससे आवागमन भी पूरी तरह से प्रभावित रहा है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही आशंका व्यक्त की थी कि प्रदेश में कई जगहों पर अगले 24 घंटों में बारिश होगी। विभाग द्वारा चेतावनी जारी किए जाने के बाद शासन व प्रशासन ने भी संबंधित सभी जिलाधिकारियों को सर्तक रहने के आदेश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें: देहरादून: पूर्व सीएम हरीश रावत बोले- कांग्रेस के कार्यों का श्रेय ले रही त्रिवेंद्र सरकार

वहीं मूसलाधार बारिश की वजह से ऊधमसिंह नगर जिले के बाजपुर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। यहां के मुख्य मार्गों जैसे रामराज रोड, बेरिया रोड, टीचर कॉलोनी व मलेरिया रोड समेत कई जगहों पर बारिश का पानी भर जाने से लोगों को खासी परेशानी हो रही है। यहां स्थित मुख्य बाजार व दुकानों में पानी घुसने से दुकानदारी भी प्रभावित हुई है।

वहीं स्थिति को दुरुस्त करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है। प्रशासन ने बाढ़ चौकी प्रभारियों को सर्तक करने के निर्देश जारी करने के साथ ही लोगों से भी बाढ़ से बचने के लिए सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा है। बता दें कि बारिश के कारण नहरों व नालों में पानी का स्तर बढ़ गया है। वहीं राज्य के कई जिलों में नदियां भी उफान पर है। इसे देखते हुए प्रशासन ने निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को आगाह भी किया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार