UP: फर्रुखाबाद में पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे..मची अफरा-तफरी

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में आज तब हड़कम्प मच गया जब यहं मथुरा से कानपुर जा रही एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

पटरी से उतरे मालगाड़ी के 2 डिब्बे
पटरी से उतरे मालगाड़ी के 2 डिब्बे

फर्रुखाबादः उत्तर प्रदेश में आज तब हड़कम्प मच गया जब नोवा सिटी से बिहार के नवगछिया के लिए जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। कमालगंज रेलवे स्टेशन के पूर्वी आउटर के पास हुए इस हादसे में गार्ड के घायल होने की खबर है। डिब्बों  के पटरी से उतरने से कानपुर-फर्रुखाबाद के बीच रेल यातायात कुछ देर के लिए ठप हो गया। इससे इस रूट से होकर जाने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है।        

यह भी पढ़ेंः बुलंदशहर हिंसाः फौजी जीतू की मां बोली- अगर बेटा दोषी मिला तो खुद मारूंगी गोली

 

पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

 

वहीं कुछ ट्रेनों को मैनपुरी-इटावा के ट्रैक से रवाना किया जा रहा है। हादसा आज सुबह 5 बजे के आस-पास हुआ जब मालगाड़ी कमालगंज रेलवे स्टेशन से होकर जा रही थी। तभी स्टेशन के पूर्वी आउटर पर तेज झटके के साथ वैगन में पहिए का हब टूट गया जिससे तेज आवाज के साथ वैगन और गार्ड का कोच पटरी से उतर गए और करीब 500 मीटर आगे तक घसीटते चले गए। इससे दो पटरियां उखड़कर वैगन को फाड़ते हुए बाहर निकल गई। यह सब इतनी तेज गति से हुआ कि ट्रैक से गिट्टी उछल कर सड़क और मकानों तक पहुंच गई।   

यह भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा.. बस खाई में गिरने से 11 यात्रियों की गई जान  

 

पटरी दुरुस्त करने जुटे रेलवे कर्मी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

 

यह भी पढ़ेंः UP: बीच सड़क पर धूं-धूं कर लगी ट्रक में आग.. ड्राइवर ने तड़पकर तोड़ा दम, क्लीनर बुरी तरह झुलसा

जिससे यहां हवा में चारों तरफ धूल के बंवडर ने चारों तरफ धुंधलापन कर दिया और यहां अफरा-तफरी मच गई। हादसे में मालगाड़ी के कासगंज डिवीजन के गार्ड रमेशचंद्र गहरी चोटें आई है, उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद रेलवे अधिकारियों ने आनन-फानन में पटरियों को दुरस्त करने के लिए कर्मचारियों को मौके पर लगा दिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …