यूपीः खंडहर में खुदाई के दौरान फटी रह गई आंखें,तिजोरी में निकले सोने-चांदी के आभूषण

डीएन संवाददाता

फतेहपुर के खजुहा में पश्चिमी पाठक में एक खंडहर की मजदूरों से खुदवाई करा रहे मालिक की तब आंखें चकरा गई जब खुदाई के दौरान एक तिजोरी मिली जिसमें सोने-चांदी के आभूषण मिले हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

तिजोरी में मिले सोने-चांदी के आभूषण
तिजोरी में मिले सोने-चांदी के आभूषण

फतेहपुरः जनपद की ऐतिहासिक नगरी खजुहा में पश्चिमी पाठक के पास राजकुमार गुप्ता पुत्र स्वर्गीय उमाशंकर गुप्ता व मुन्ना गुप्ता पुत्र स्वर्गीय छोटेलाल गुप्ता दोनों लोग परिवारिक है। जो मिठाई की दुकान चलाते हैं, दोनों लोगों के दुकान के बीच में कुछ मकान का हिस्सा विवाद के चलते हुए खाली पड़ा है। जो लगभग 25 वर्षों से दोनों लोगों के बीच दीवानी का मुकदमा चलता रहा है। इस समय डीएम के आदेश से रोड चौड़ीकरण का काम जोरों पर चल रहा है। 

इसी के चलते हुए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजन गुप्ता ने अपनी पहल से दोनों का निपटारा कराते हुए आधी-आधी जगह व आधा-आधा सामान देने को लेकर रजामंदी कर ली। शनिवार को वो जब मजदूरों से खंडहर को तुड़वा रहे थे तो तभी जमीन का कुछ हिस्सा खोदने पर एक प्राचीन तिजोरी निकली तिजोरी निकलते ही लोगों का वहां पर तांता लग गया। देखते ही देखते खजाना निकलने की बात पूरे खजुहा में फैल गई।       

 

खंडहर में पहुंची पुलिस टीम 

 

सूचना पर चौकी इंचार्ज राजेंद्र प्रसाद यादव के साथ पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो उन्होंने तिजोरी को अपने कब्जे में लेकर तुरंत सूचना कोतवाली में दी सूचना पर सीओ अभिषेक तिवारी एसडीएम सुशील गोंड कोतवाली प्रभारी अनंत प्रसाद तिवारी मौके पर पहुंचे और तिजोरी को सीज कर दिया। उन्होंने पुरातत्व विभाग को सूचित कर बुलाने के लिए कहा और तिजोरी में कुछ सिक्के चांदी की पायल को देखने के बाद सीज कर दिया गया है। 

पुरातत्व विभाग की टीम के आने के बाद पूरी तिजोरी को खोला जाएगा और जहां से तिजोरी बरामद हुई है। वहां पर मशीन के द्वारा जांच की जाएगी शायद और खजाना तो मौजूद नहीं है। तिजोरी के बारे में दोनों दुकानदारों से पूछा गया तो उन्होंने कहा हमारे पूर्वजों की अमानत है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …