पाकिस्तान को अमेरिका की चेतावनी, कहा- आतंकवादियों को सुरक्षा और धन देना बंद करे

डीएन ब्यूरो

अमेरिका ने पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सामने किए गए वादों को याद दिलाते हुए कहा है कि वह आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देना और उन्हें धन मुहैया करवाना बंद कर दे। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका ने पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सामने किए गए वादों को याद दिलाते हुए कहा है कि वह आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देना और उन्हें धन मुहैया करवाना बंद कर दे। अमेरिका की तरफ से ये बयान तब आया जब बुधवार को भारत ने पुलवामा आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद के शामिल होने के बारे में जानकारी का एक डोजियर पाकिस्तान को सौंपा, जिसमें संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन के कई ठिकाने पाकिस्तान में होने की भी पुष्टि की गई है।

यह भी पढ़ें: क्या महिला पत्रकार के चक्कर में अजय पाल शर्मा की हुई एसएसपी नोएडा के पद से छुट्टी?

विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, कि सीमा पार से जारी आतंकवाद,  जैसे कि हाल ही में 14 फरवरी को भारत के सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ हमला, उस क्षेत्र की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है। हम अपील करते हैं कि पाकिस्तान, आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह देना और धन मुहैया कराना बंद करने की, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से की गयी अपनी प्रतिबद्धता का पालन करे।

यह भी पढ़ें: हैलो.. मैं डा. अजय पाल शर्मा की गर्लफ्रैंड बोल रही हूं!

गौर हो कि भारत के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को डोजियर सौंपा है। इस डोजियर में कई तरह के सबूत सौंपे गए हैं। हालांकि, डोजियर मिलने के बाद पाकिस्तान की ओर से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …