यूपी में नही थम रही आग लगने की घटनाएं, लापरवाही बन रही है वजह

डीएन ब्यूरो

लखनऊ-कानपुर के बीच आज सुबह तब अफरा-तफरी मच गई जब यहां एक चिप्स बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फायर बिग्रेड की दर्जनों गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें फैक्ट्री में आग लगने की वजह

फैक्ट्री में लगी भीषण आग
फैक्ट्री में लगी भीषण आग

उन्नावः लखनऊ-कानपुर के बीच आज (रविवार) को तब अफरा-तफरी मच गई जब यहां एक चिप्स बनाने वाली फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई।   अचानक सुबह फैक्ट्री में लगी आग से वहां काम कर रहे मजदूर जान बचाने के लिये फैक्ट्री से बाहर आने लगे लेकिन आग की लपटें इतनी तेज हो गई थी कि कई  आग में थोड़ी बहुत झुलस भी गये। लोगों ने आग की सूचना तुरंत सदर कोतवाली को दी वहीं मौके पर फायर बिग्रेड की भी कई गाड़ियां आग को बुझाने के लिये तुरंत पहुंची।     

यह भी पढ़ेंः लखनऊ में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज से शिक्षकों में आक्रोश, जगह-जगह विरोध 

 

 

फैक्ट्री में आग बुझाते दमकलकर्मी

 

आग इतनी भीषण लगी है कि अभी तक फायर ब्रिगेड कर्मी और स्थानीय लोग आग बुझाने की कोशिश में जुटे हुये है।  सदर कोतवाली के अकरमपुर स्थित इस चिप्स की फैक्ट्री में रविवार सुबह आग लग गई। जिसके बाद फायर बिग्रेड की दर्जनों गाड़ियां आग बुझाने के लिये मौके पर पहुंची। पुलिस का कहना है कि आग की चपेट में आने से माल लोड कर रहे तीन ट्रक भी जलकर खाक हो गये हैं।  

पुलिस का कहना है कि अकरपुर स्थित इस एग्रो टेक फैक्ट्री में चिप्स और पापड़ बनते हैं और इसकी पैकिंग भी यहीं होती है। आज सुबह 9 बजे अचानक फैक्ट्री में आग लग गई। जब मजदूरों ने देखा कि फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है तो सभी ने शोर मचाया और बाहर की तरफ भागने लगे। देखते ही देखते आग की लपटें तेज हो गई और इससे फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान आग में स्वाह हो गया है।        

यह भी पढ़ेंः गोरखपुरः खूनीपुर में पटाखे से भरी गाड़ी में हुआ धमाका,लगी आग..मचा हड़कंप  

 

 

चिप्स की फैक्ट्री में लगी आग

 

फैक्ट्री में 80 कामर्शियल गैस सिलेंडर भी भारी संख्या में रखे हुये थे जो कि आग में फट सकते थे लेकिन फायर बिग्रेड की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और फायर कर्मियों की सूझबूझ से सिलेंडरों में आग नहीं लगी। आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।  

यह भी पढ़ेंः मेरठ में जब हवाई जहाज से गांव में गिरे 2 गोले, मची अफरा-तफरी  

 

पुलिस,स्थानीय लोग और फैक्ट्री कर्मियों की मदद से फायर बिग्रेडकर्मी आग को बुझाने की कोशिश में अब भी जुटे हुये हैं। अचानक लगी इस आग से फैक्ट्री मालिक को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। लेकिन किसी भी मजदूर और कर्मी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सभी कर्मियों को तभी फैक्ट्री से सही सलामत बाहर निकाल दिया गया है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार