केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई व चौथी बार संसद पहुंचने वाले रामचंद्र पासवान का निधन

डीएन ब्यूरो

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई और बिहार के समस्‍तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान का रविवार को निधन हो गया। 11 जुलाई को उन्‍हें दिल का दौरा पड़ने पर दिल्‍ली के राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी।

रामचंद्र पासवान (फाइल फोटो)
रामचंद्र पासवान (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: बेहद हंसमुख स्‍वभाव के और चौथी बार समस्‍तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान ने आज अंतिम सांस ली। वह रामविलास पासवान के छोटे भाई थे। उन्‍हें 11 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने पर दिल्‍ली के राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।

कांग्रेसी उम्‍मीदवार को 1.5 लाख से दी थी शिकस्‍त

लोकसभा चुनाव 2019 में समस्तीपुर लोकसभा सीट से एलजेपी उम्मीदवार रामचंद्र पासवान ने कांग्रेस के अशोक कुमार को 1.5 लाख से अधिक वोटों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की थी। 

पूरे बिहार में शोक की लहर, नीतीश व राबड़ी ने व्‍यक्‍त किया शोक

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, जदयू के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी समेत अनेक नेताओं ने दुख प्रकट किया है। वहीं सरल स्‍वभाव से सबके मन में पैठ बना लेने वाले रामचंद्र पासवान के निधन की खबर से पूरे बिहार में शोक की लहर है। 

बायें रामचंद्र पासवान और दायें रामविलास पासवान

मिलनसार होने के कारण थे जनप्रिय

दिवंगत रामचंद्र पासवान स्‍वभाव से सरल और मिलनसार थे। जिसके कारण वह अपने क्षेत्र से अलग पूरे बिहार के लोगों में काफी लोकप्रिय थे। राजनीतिक गलियारों में पहुंच रखने वाले लोग बताते है कि वह सुर्खियों में कम दिलों अधिक बसते थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार