US Employment Update: अमेरिका में छह सप्ताह में बेरोजगारी दर बढ़ी

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के फेडरल रिजर्व के उपाध्यक्ष रिचर्ड क्लेरिडा ने कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप के कारण देश में पिछले छह सप्ताह में बेरोजगारी की दर में इजाफा हुआ है और यह 1940 के स्तर पर पहुंच गई है।

अमेरिका के फेडरल रिजर्व के उपाध्यक्ष रिचर्ड क्लेरिडा
अमेरिका के फेडरल रिजर्व के उपाध्यक्ष रिचर्ड क्लेरिडा

वाशिंगटन: अमेरिका के फेडरल रिजर्व के उपाध्यक्ष रिचर्ड क्लेरिडा ने कहा कि कोराेना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप के कारण देश में पिछले छह सप्ताह में बेरोजगारी की दर में इजाफा हुआ है और यह 1940 के स्तर पर पहुंच गई है।

क्लोरिडा ने मंगलवार को कहा, “हम सबसे गंभीर संकुचन गतिविधि और बेरोजगारी के दौर से गुजर रहे हैं।उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश बेरोजगारी की दर 1940 के स्तर पर पहुंच गई है।

श्रम विभाग ने कहा कि देश में पहली बार पिछले छह सप्ताहों के दौरान 3 लाख लोग बेरोजगार हुये है।

क्लोरिडा ने कहा कि देश में जल्द ही बेरोजगारी की दर में और अधिक इजाफा होने वाला है। यह वायरस के कारण अर्थव्यवस्था परिदृश्यों पर निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा कि एक बार फिर से बाजार खुलने और लोगों के काम पर लौटने से अर्थव्यवस्था में प्रतिक्षेप हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि वास्तविक रूप से श्रम बाजार को पूरी तरह से सदमे से उबरने में कुछ और समय लगेगा। मुझे यह अनिश्चित लगता है कि आर्थिक स्थित दूसरी छमाही में शुरू हो ठीक सकती है।(स्पूतनिक)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार