सरकारी अस्पतालों में आज डॉक्टरों की हड़ताल.. ओपीडी सेवा नही मिलेगी

डीएन ब्यूरो

राजधानी के कई सरकारी अस्पतालों में बुधवार को मरीजों को चिकित्सीय सुविधा नहीं मिल सकेगी। क्योंकि आज सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर हैं। डाइनामाइट न्यूज एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कई सरकारी अस्पतालों में बुधवार को मरीजों को चिकित्सीय सुविधा नहीं मिल सकेगी। डॉक्टरों ने वेतन की मांग को लेकर दिनभर हड़ताल का निर्णय लिया है। 7वें वेतन आयोग की सिफारिशें पूरी तरह लागू नहीं होने के विरोध में दिल्ली सरकार के सभी मेडिकल कॉलेजों (जीटीबी, एमएएमसी, अंबेडकर, डीडीयू और संजय गांधी मेमोरियल) के रेजिडेंट डॉक्टरों ने बुधवार को हड़ताल रखी है। ऐसे में ओपीडी सेवा बाधित रहेगी।

यह भी पढ़ें: डॉक्टरों के लिए खुशखबरी.. अब 62 की जगह 70 साल पर होगी सेवानिवृत्ति 

 

डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवाएं जारी रखने की बात कही है। डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो 20 दिसंबर से अस्पताल में अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी। कई सरकारी अस्पतालों में बुधवार को मरीजों को चिकित्सीय सुविधा नहीं मिल सकेगी। डॉक्टरों ने वेतन की मांग को लेकर दिनभर हड़ताल का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: डॉक्टरों की सिद्धू को सलाह, बोले ऐसा करने से जा सकती है उनकी आवाज.. 

करीब डेढ़ वर्ष से अपनी मांगों को लेकर परेशान डॉक्टरों ने मंगलवार को दिल्ली सचिवालय में डेरा जमा लिया। स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने डॉक्टरों के साथ बैठक को दौरान कहा कि वे अपनी हड़ताल वापस लें और अगले सप्ताह आकर इस पर चर्चा करें। उन्हें दिलासा दी कि अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षकों को इस बारे में निर्देश दिए जाएंगे। लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें अब दिलासा नहीं लिखित में कार्रवाई चाहिए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …