रिलैशनशिप में न लाएं खटास, एक छोटी सी पहल से रिश्तों के बनायें मधुर

DN Bureau

आजकल की दौड़-भाग भरी जिंदगी में पति-पत्नी के रिश्तों में सबसे ज्यादा अनबन और खटास देखी जा रही हैं। एक-दूसरे के आगे खुद को बेस्ट और बेहतर साबित करने कारण हमारी रिश्तों की बुनियाद हिलने लगती है। पढ़ें, कैसे रखें रिश्तों को बेहतर

फाइल फोटो
फाइल फोटो

 नई दिल्ली: आजकल की दौड़भाग भरी जिंदगी में पति-पत्नी के रिश्तों में सबसे ज्यादा अनबन और खटास देखी जा रही हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह एक तरह का अहम है। एक-दूसरे के आगे खुद को बेस्ट और बेहतर साबित करने के लिए अक्सर एक-दूसरे की फीलिंग की कद्र नहीं करने की वजह से रिश्ता धीरे-धीरे टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। अगर आप भी बेहतर रिलैशनशिप चाहते हैं तो आपसी प्यार के बीच कभी अहम को न आने दें। 

 

यह अक्सर देखने में आता है कि बात न करने से रिश्तों में कड़वाहट बढ़ती ही चली जाती है, इसलिए रिश्तों में जिससे भी गलती हो, उसे ही सबसे पहले बोलने की पहल करनी चाहिए। जिससे रिश्ते और मजबूत होते है।

रिश्तों में कभी भी शक नहीं करना चाहिए। शक करने से ऱिश्ते जल्दी टूटते हैं। अगर किसी बात को लेकर मन में किसी तरह की दुविधा चल रही है तो उसे मन में ना रखते हुए पार्टनर के साथ खुलकर बातचीत करें। वैसे पार्टनर के खिलाफ मन में संदेह डालने का काम नजदीकी दोस्त या रिश्तेदार ही करते हैं, जिस पर कभी ध्यान न दें।

यदि कभी आपसी मनमुटाव चल रहा है तो सबसे पहले उसका कारण जानना चाहिए और फिर उसे सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार