दक्षिण एशिया यात्रा संबंधी अमेरिकी चेतावनी में भारत का भी नाम

डीएन संवाददाता

अमेरिका ने दक्षिण एशियाई देशों पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा पर जाने वाले अपने नागरिकों के लिए जारी यात्रा चेतावनी में भारत का नाम भी यह कहते हुए शामिल किया गया है कि भारत में भी उग्रवादी तत्व 'सक्रिय' हैं।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा

वाशिंगटन: अमेरिका ने दक्षिण एशियाई देशों पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा पर जाने वाले अपने नागरिकों के लिए जारी यात्रा चेतावनी में भारत का नाम भी यह कहते हुए शामिल किया गया है कि भारत में भी उग्रवादी तत्व 'सक्रिय' हैं। यह चेतावनी ऐसे समय में आई है, जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने छह मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर अस्थायी रोक का एक नया कार्यकारी आदेश जारी किया है। आदेश में वैध वीजाधारकों को छूट दी गई है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को वैश्विक स्तर की यात्रा चेतावनी जारी करते हुए कहा, "अमेरिकी सरकार का आकलन है कि दक्षिण एशिया में मौजूद आतंकवादी संगठन क्षेत्र में हमले की योजना बना सकते हैं, जिसमें संभवत: अमेरिकी ठिकानों और नागरिकों को निशाना बनाया जा सकता है। अमेरिकी नागरिकों को अफगानिस्तान की यात्रा से बचना चाहिए क्योंकि कोई इस देश का कोई भी हिस्सा हिंसा के खतरे से सुरक्षित नहीं है।"

विदेश मंत्रालय ने कहा, "कई आतंकवादी संगठन, स्वदेशी सांप्रदायिक समूह और अन्य आतंकवादी पाकिस्तान में अमेरिकी नागरिकों के लिए खतरा हैं।"

यात्रा सलाह में कहा गया है, "भारत में भी उग्रवादी तत्व सक्रिय हैं, जैसा की हालिया आपातकालीन संदेश में रेखांकित हुआ है। आतंकवादी बांग्लादेश में कई लोगों और संस्थाओं को निशाना बना चुके हैं।" (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार