Salman Khan Birthday Special: सलमान खान की वो फिल्में जो रिलीज होने से पहले ही डिब्बे में हो गई बंद

डीएन ब्यूरो

बॉलीवुड में सलमान खान का नाम उन गिने चुने अभिनेताओं में शुमार किया जाता है जिन्होंने कई दशक से अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाए हुए हैं। क्या आपको पता है कि सालमान खान की ऐसी कई फिल्में हैं, जो कभी रिलीज नहीं हो पाईं। जानिए उन फिल्मों के बारे में....

सलमान खान जन्मदिन स्पेशल
सलमान खान जन्मदिन स्पेशल

नई दिल्लीः सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में आए तीन दशक हो गये हैं, लेकिन इसके बाद भी वह हर फिल्म से अभिनय के नए शिखर को छूते जा रहे है और काम के प्रति उनका समर्पण बरकरार है। 27 दिसंबर 1965 में मुंबई में जन्में सलमान खान का मूल नाम अब्दुल राशिद सलीम है। सलमान खान ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म ‘बीबी हो तो ऐसी’ से की। इस फिल्म में सलमान खान ने की छोटी सी भूमिका निभायी थी। साल 1989 में सलमान खान को राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म ‘मैने प्यार किया’ में लीड रोल मिला था। इस फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।

लेकिन क्या आपको पता है सलमान खान की ऐसी कई फिल्में हैं जो कभी रिलीज नहीं हो पाई थी। जानिए कौन सी थी वो फिल्में। साल 1994 में फिल्म राम से सोहेल खान अपना बतौर डायरेक्टर डेब्यू करने वाले थे और लगभग आधी फिल्म शूट भी हो गई थी। इसके बाद फिल्म बजट के बाहर जाने लगी। जिसकी वजह से फिल्म को रोकना पड़ा था। 

साल 1997 में आंख मिचोली नाम की एक फिल्म आने वाली थी। जिसमें सलमान खान फिर से डबल रोल में नजर आने वाले थे। पर फिल्म में काम करने को लेकर सलमान ने अपनी कुछ शर्तें रखी थीं, इसलिए बाद में फिल्म को बंद कर दिया गया।

इसके बाद साल 1998 में संजय दत्त, सलमान खान और अरमान कोहली की जलवा नाम की एक्शन फिल्म आने वाली थी। पर फिल्म को साइन करने के बाद डायरेक्टर एक पारिवारिक फिल्म बनाने लगे और ये फिल्म बंद हो गई। 

फिल्म नो एंट्री के सक्सेस के बाद इस फिल्म का सीक्वल बनाने की प्लानिंग की गई थी। इस फिल्म में सलमान खान डबल रोल करने वाले थे और इसकी स्क्रिप्ट भी तैयार थी। ये फिल्म कई सालों तक खबरों में रही लेकिन इसका कुछ हुआ नहीं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार