मायावती को SC से बड़ा झटका, CJI बोले- मूर्तियां बनाने पर खर्च किया गया पैसा उन्हें लौटाना होगा

डीएन ब्यूरो

सुप्रीम कोर्ट से बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि मायावती को जनता का वह सारा पैसा लौटाना होगा, जो मूर्तियां बनाने पर खर्च किया गया है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्सूसिव रिपोर्ट...

मायावती
मायावती

नई दिल्ली: देश में होने वाले आगामी लोकसभा चनाव से पहले मायावती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। सुप्रीम कोर्ट ने आज  2009 में दायर रविकांत और अन्य लोगों द्वारा दायर याचिका की सुनवाई के दैरान कहा है कि बसपा अध्यक्ष मायावती ने अपने कार्यकाल के दौरान अपनी और हाथियों की मूर्तियों पर जो पैसे खर्च किए हैं उसे वापस लौटाना होगा। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने मायावती के वकील को कहा कि मायावती मूर्तियो पर खर्च किया गया पैसा सरकारी खजाने में जमा कराएं। 

2015 में भी सुप्रीम कोर्ट ने मांगा था जवाब

आपको बता दें कि इस मामले की अगली सुनवाई 2 अप्रैल को होगी। इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से मूर्तियों पर खर्च किए गए पैसे की जानकारी मांगी थी। उत्तर प्रदेश में जब बसपा का शासनकाल था तब कई पार्कों और मूर्तियो का निर्माण करवाया गया था। इन पार्कों में बसपा के संस्थापक कांशीराम, बसपा सुप्रीमो मायावती और हाथियों की मूर्तियां लगवाई गई थीं। बसपा को लेकर ये मूर्तियों वाला मुद्दा चुनावी मौसम के दौरान पहले भी कई दफा हंगामे की वजह बन चुका है।

LDA का खुलासा- 5500 करोड़ रुपये से अधिक हुए थे खर्च 

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के शासनकाल के दौरान यह खुलासा किया गया था कि मूर्तियों और पार्कों के निर्माण पर कितने रुपये खर्च हुए थे। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया कि मायावती के शासनकाल में पार्क और मूर्तियों पर लगभग 6000 करोड़ रुपये खर्च किए गए। 
 


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …