SSC ने युवाओं के लिये निकाली बंपर नौकरियां.. आकर्षक पे-स्केल

डीएन ब्यूरो

कर्मचारी चयन आयोग (SSC)ने युवाओं के लिये विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। इच्छुक उम्मदवारों को कुछ औपचारिकतायें पूरी करने होगी उसके बाद चयन हो जायेगा। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें किन पदों पर SSC ने मांगे हैं आवेदन

SSC में भर्ती का सुनहरा मौका
SSC में भर्ती का सुनहरा मौका

नई दिल्लीः कर्मचारी चयन आयोग(SSC) ने कई पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है। इससे अब उन युवाओं की किस्मत चमकेगी जो SSC की तैयारियों में लगे हुए थे। एसएससी ने ये भर्तियां जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक पद के लिये निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार को इन पदों के लिये कुछ औपचारिकताएं पूरी करनी पड़ेंगी। अगर इन्हें उम्मीदवार पूरा कर लेता है तो फिर समझों ऐसे उम्मीदवारों की नौकरी पक्की। इन पदों पर आवेदन के लिये उम्मदीवार को स्नातक होना जरूरी है।   

यह भी पढ़ेंः Graduate के लिये बैंक में निकली बंपर भर्तियां, 22 नवंबर से पहले करें आवेदन  

 

  

हिंदी ट्रांसलेटर के लिये निकाले पद 

 

साथ ही अगर हिंदी (आनर्स) में स्नातक या एम.ए किया हो तो ऐसे उम्मदावारों के प्राथमिकता दी जायेगी। पदों के लिये आयु सीमा की बात करें तो इसके लिये अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है। आयु का निर्धारण 1 जनवरी 2019 के आधार पर तय किया जायेगा।       

यह भी पढ़ेंः युवाओं के लिये BHELने निकाली बंपर नौकरियां,सैलरी-60 हजार  

 

  

19 नवंबर है आवदेन की अंतिम तारीख 

 

यह भी पढ़ेंः बेरोजगार युवाओं के लिये बिहार में निकली बंपर सरकारी नौकरियां, सैलरी 60 हजार  

आवेदन की अंतिम तारीख 19 नवंबर 2018 तक है। उम्मीदवार का चयन पेपर-1 और पेपर-2 के प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा। इन पदों पर पे-स्केल कार्य और ग्रेड के आधार पर निर्धारित किया गया है। जिसमें 35,400 से 151100 रुपये के बीच पे-स्केल का निर्धारण किया गया है। 

उम्मीदवार का चयन होने पर उसे इस पे-स्केल के हिसाब से वेतन मिलेगा। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिये उम्मदीवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जानकारी जुटा सकते हैं।  

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार