डेरा मुख्‍यालय पर पुलिस छापेमारी, हथियारों का जखीरा बरामद

डीएन ब्यूरो

बलात्कार के मामले में जेल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है। हरियाणा पुलिस ने गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से भारी संख्या हथियार बरामद किए हैं।

पुलिस द्वारा बरामद हथियारों का जखीरा
पुलिस द्वारा बरामद हथियारों का जखीरा

सिरसा: सिरसा डेरा सच्चा सौदा में से अब तक सदर थाना पुलिस को 33 लाइसेंस शुदा हथियार जमा करवाए गए हैं। राम रहीम के डेरा मुख्‍यालय में छापेमारी के दौरान पुलिस को हथियारों का बड़ा जखीरा होने का पता चला था। इनमें रिवाल्वर, पिस्तौल, गन और राइफल है। सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने अपील की थी, जिन लोगों के पास लाइसेंस हथियार है वो जमा करवाए। पुलिस के पास अब तक डेरा से जुड़े 33 हथियार जमा करवाए गए है। जिन्होंने हथियार जमा नहीं करवाए हैं, पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। बताया जा रहा है कि डेरे में रहने वाले लोगों के पास 67 हथियार है, जिनमें से अब तक 33 जमा हुए हैं।

पुलिस द्वारा छापे में बरामद हथियार

हाईकोर्ट ने उठाया सवाल

25 अगस्त को पंचकूला में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम के काफिले में हथियारों के साथ आए सिक्योरिटी गार्ड पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सवाल उठाये थे। सरकार से कोर्ट ने 29 अगस्त को पूछा था कि किसके आदेश पर प्राइवेट गार्ड पंचकूला में घुसे। साथ ही निर्देश दिया गया था कि सरकार सुनिश्चित करे कि किसी भी घर में कोई भी हथियार न रहे। राम रहीम के जेल जाने के बाद से खुलासों का दौर जारी है। 

दो रेप केस में राम रहीम काट रहे सजा

अपनी दो शिष्याओं के साथ 15 साल पहले दुष्कर्म करने और आपराधिक धमकी के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। डेरा प्रमुख को दुष्कर्म के दोनों मामलों में 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद से ही लगातार उसको लेकर नए खुलासे हो रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …