शशांक मनोहर ने ICC चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया

डीएन ब्यूरो

शशांक मनोहर ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। मनोहर आठ माह पहले ही इस पद पर नियुक्त हुए थे। हालांकि, उनके इस्तीफे को आईसीसी ने अभी औपचारिक रूप से स्वीकार नहीं किया है।

क्रिकेट परिषद
क्रिकेट परिषद

नई दिल्ली: पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर ने बुधवार को आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। मई 2016 से आईसीसी के चेयरमैन पद पर बैठे शशांक मनोहर को सर्वसम्मति से चुना गया। जिसके बाद उन्हें 2 साल तक इस पद पर रहना था। लेकिन मात्र 8 महीने के बाद उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि इस्तीफे का कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है।

आईसीसी अधयक्ष बनने से पहले शशांक मनोहर दो बार बीसीसीआई चीफ भी रहे हैं। शशांक मनोहर का पहला कार्यकाल साल 2008 से 2011 के बीच रहा था जबकि एक बार फिर जगमोहन डालमिया के निधन के बाद आईपीएल में फिक्सिंग की चर्चाओं के बीच उन्हें भारतीय क्रिकेट को संभालने के लिए साल 2015 में अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। लेकिन मई में आईसीसी के चेयरमैन पद पर चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने बीसीसीआई में अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

शशांक मनोहर के पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से रिश्तें भी विवादों से भरे रहे हैं। अनुराग ठाकुर ने शशांक के बीसीसीआई छोड़ने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ‘उन्होंने बीसीसीआई को जब छोड़ा जब वह डूबता हुआ जहाज के कप्तान के रूप में उनकी जरुरत थी।’

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार