खत्म होगा शाहीन बाग प्रदर्शन, खुलेगा रास्ता? SC में इस दिन होगी सुनवाई

डीएन ब्यूरो

उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली में शनिवार को होने वाले चुनाव के मद्देनजर शाहीनबाग मामलों की सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित का दी है।

शाहीन बाग में प्रदर्शन (फाइल फोटो)
शाहीन बाग में प्रदर्शन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली में शनिवार को होने वाले चुनाव के मद्देनजर शाहीनबाग मामलों की सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित का दी है। न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति के. एम. जोसेफ की पीठ ने शुक्रवार को वकील अमित साहनी और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक नंद किशोर गर्ग की याचिकाओं की सुनवाई यह कहते हुए सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी कि वह इस मामले की सुनवाई उस दिन ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकेगी।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी दिल्ली के शाहीन बाग में CAA के विरोध में चल रहे धरने में एक युवक ने चलायी गोली, पुलिस वालों ने युवक को दबोचा

गर्ग की ओर से पेश वकील शशांक देव सुधी ने खंडपीठ के समक्ष दलील दी कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव कल होना है। इस पर न्यायमूर्ति कौल ने कहा बिल्कुल सही समझा आपने। इसलिए सुनवाई सोमवार को ही होगी। याचिकाओं में कहा गया है कि शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है जिससे लोगों को काफी मुश्किल हो रही है। याचिका में धरनों या विरोध प्रदर्शनों की वजह से लगने वाले पूर्ण प्रतिबंधों के संबंध में व्यापक और संपूर्ण दिशानिर्देश तय करने की मांग की गई है। (वार्ता)













संबंधित समाचार