उपचुनावों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अखिलेश यादव ने कसे पार्टी नेताओं के पेंच

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनाव में गठबंधन से अपेक्षित परिणाम न मिलने पर मायावती ने अपना पक्ष स्‍पष्‍ट कर दिया है। जिसके बाद आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी आगामी उपचुनावों को लेकर एक पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा की।


लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले हुए गठबंधन के बिखरने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अब आगामी उपचुनावों के लिए रणनीति बनानी शुरू कर दी है। आज सपा प्रमुख ने पार्टी के प्रमुख नेताओं से बात चीत की। इस दौरान गठबंधन के सूत्रधार बने संजय सेठ भी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: मायावती के गठबंधन तोड़ने के ऐलान पर अखिलेश यादव का बड़ा पलटवार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बना रहे हैं। आज लखनऊ के पार्टी कार्यालय में सपा के दिग्‍गज नेता पहुंचे।  बैठक में पूर्व मंत्री पंडित सिंह और संजय सेठ भी पहुंचे। संजय सिंह वही व्‍यक्ति हैं जिन्‍होंने सपा-बसपा के मिलन की पतवार अपने हाथ में लेकर उसे गठबंधन के अंजाम तक पहुंचाया था। 

यह भी पढ़ें: लोकसभा में हार के बाद अखिलेश यादव जुटे समीक्षा में, प्रदेश अध्यक्ष समेत फ्रंटल संगठनों के अध्यक्ष बदले जाने के संकेत

गौरतलब है 2022 में यूपी विधान सभा चुनाव से पहले प्रदेश की 11 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिनके लिए कभी भी सूचना जारी हो सकती है। यह उपचुनाव सपा सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं। इसी को लेकर अखिलेश यादव लगातार पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं। साथ ही पार्टी संगठन में कुछ फेरबदल भी जल्द किया जा सकता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …