मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की सूची जारी

डीएन ब्यूरो

समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिये अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें, सपा से कौन-कौन लड़ेगा चुनाव..

सपा की एक रैली में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव
सपा की एक रैली में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव

नई दिल्लीः देश के पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों के लिये सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी चुनावी बिसात बिछाने में जुट गयी है। अखाड़े में उतरने वाले प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी होने लगी हैं। समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश के चुनाव के लिये अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। सपा ने फिलहाल यहां से चार जिलों से पांच सीटों के लिये अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। 

सपा ने मध्य प्रदेश से जिन पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, उसमें केके सिंह को सीधी विधान सभा सीट (जिला सीधी), कंकर मुंजारे को परसवाड़ा सीट (जिला बालाघाट), अनुभा मुंजारे को बालाघाट सीट (जिला बालाघाट), मीरा यादव को निवाड़ी (जिला टीकमगढ़) और दशरथ सिंह को पन्ना सीट (जिला पन्ना) से चुनावी मैदान में उतारा गया है। 

माना जा रहा है अगले कुछ दिनों में सपा अन्य सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। सपा उम्मीदवारों के मध्य प्रदेश में चुनावी अखाड़े में उतरने से यहां की जंग काफी काफी दिलचस्प होने की संभावना है। पिछले दिनों सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्यप्रदेश में कुछ रैलियां भी की थी, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। अखिलेश के इन कार्यक्रमों में उमड़ी भीड़ यह बताने को काफी थी कि यूपी के बाहर मध्य प्रदेश में भी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश और सपा को चाहने वाले काफी लोग हैं।

चुनाव आयोग ने शनिवार को ही देश के पांच राज्यों में विधान सबा चुनावों का ऐलान किया था। मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव की तारीख तय की गई है। सभी चुनावों का परिणाम 12 दिसंबर को देश की जनता के सामने होंगे। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …