ऋषि कुमार शुक्ला ने सीबीआई के निदेशक के रूप में संभाला पदभार

डीएन ब्यूरो

सीबीआई के निदेशक के रूप में 1983 बैच आईपीएस अफसर ऋषि कुमार शुक्ला ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें ऋषि कुमार शुक्ला से जुड़ी कुथ खास बातें....

ऋषि कुमार शुक्ला
ऋषि कुमार शुक्ला

नई दिल्ली: सीबीआई के निदेशक के रूप में 1983 बैच आईपीएस अफसर ऋषि कुमार शुक्ला ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। 2 जनवरी को शुक्ला को सीबीआई का नया डायरेक्टर बनाया गया है। उनकी नियुक्ति दो सालों के लिए की गई है।

 

शुक्ला मध्य प्रदेश कैडर के 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी और राज्य के डीजीपी हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली चयन समिति ने ऋषि कुमार शुक्ला को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का नया निदेशक नियुक्त किया है। पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा पैनल में भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल थे। 

जानियें कौन है ऋषि कुमार शुक्ला

ऋषि शुक्ला मूल रूप से ग्वालियर के रहने वाले हैं और मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन भी रह चुके हैं। उनकी शुरुआती पोस्टिंग सीएसपी रायपुर हुई। वे दमोह, शिवपुरी और मंदसौर जिले के एसपी रहे हैं। शुक्ला 2009 से 2012 तक एडीजी इंटेलिजेंस भी रह चुके हैं। ऋषि कुमार शुक्ला के बारे में कहा जाता है वे टेनिस खेलना बेहद पसंद करते हैं। वे ज्योतिष के भी बड़े जानकार माने जाते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार