राज्यसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित,बजट सत्र भी हुआ समाप्त

डीएन ब्यूरो

संसद के उच्च सदन राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है और इसके साथ ही बजट सत्र भी समाप्त हो गया है।

राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित (फाइल फोटो)
राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: संसद के उच्च सदन राज्यसभा की कार्यवाही आज यानी बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। इसके साथ ही बजट सत्र भी समाप्त हो गया है। कार्यवाही स्थगित होने से पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव बिना चर्चा के ही पास हो गया। इसके अलावा सदन में अंतरिम बजट को भी बिना किसी चर्चा के पास कर दिया गया। पूरे सत्र में विभिन्न मुद्दों पर लगातार हंगामा होने की वजह से अंतरिम बजट और वित्त विधेयक पर उच्च सदन में चर्चा नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का बड़ा बयान..कहा- मैं नहीं, ये देंगे पीएम मोदी को टक्कर

राफेल पर बढ़ा विवाद

राजनीतिक विवाद का केंद्र बने राफेल डील पर राज्यसभा में कैग रिपोर्ट पेश होने के बाद से विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया था। सीएजी रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार की राफेल डील यूपीए सरकार में प्रस्तावित डील से सस्ती है। सीएजी रिपोर्ट के मुताबिक राफेल डील यूपीए से 2.86 फीसदी सस्ते में हुई है।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी राफेल को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ बैठे धरने पर..

ये बिल नहीं हुए पास

वहीं राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित होने के साथ ही तीन तलाक बिल और नागरिकता संशोधन बिल विधेयक भी ठंडे बस्ते में चला गया है। ये दोनों ऐसे बिल हैं जिन्हें लोगों के समर्थन के साथ साथ विरोध का भी सामना करना पड़ा था, जो कि लोकसभा में पारित हो चुका था लेकिन राज्यसभा में पास होना लंबित था, लेकिन अब सूत्रों की मानें तो राज्यसभा कार्यवाही स्थगित होने की वजह से रद्द मानी जाएगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार