राजस्थान चुनावः इन बूथों पर अभी तक नहीं पड़ा एक भी वोट.. मतदान का बहिष्कार

डीएन ब्यूरो

राजस्थान में विधानसभा की कुल 200 में से 199 सीटों के लिए मतदान जारी है। लेकिन यहां एक बूथ पर मतदाता वोटिंग का विरोध कर रहे हैं जिस वजह से यहं अब तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

राजस्थान में वोटिंग जारी
राजस्थान में वोटिंग जारी

जयपुरः राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सुबह से मतदान जारी है। यहां विधानसभा की कुल 200 सीटों में 199 सीटों के लिए मतदाता मतदान कर रहे हैं। रामगढ़ विधानसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण इस सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया है। राज्य में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों से चुनाव करवाया जा रहा है।    

यह भी पढ़ेंः राजस्थान विधानसभा चुनाव: 11 बजे तक 21.89 प्रतिशत वोटिंग

 

 

राज्य में वैर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बारोली के ग्राम नगला धवला अटारीपुरा के लोगों ने मतदान केंद्र 147 पर वोटिंग का बहिष्कार किया है। जिस वजह से सुबह से अब तक यहां एक भी वोट नहीं पड़ा है। ग्रामीणों का आरोप है कि यहां के प्रतिनिधि ने विकास के नाम पर क्षेत्रीय लोगों से धोखा किया है। गांव में मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है जिस वजह से मतदान का बहिष्कार किया जा रहा है। वहीं भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर भी मतदान का बहिष्कार किया जा रा है।    

यह भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच राजस्थान में वोटिंग जारी

 

 

यहां बूथ संख्या 136 पर मतदान के लिए कोई भी मतदाता नहीं पहुंचा है जिस वजह से सुबह से ही यहां सन्नाट पसरा हुआ है। यहां भी ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव में बुनियादी सुविधाओं का अकाल पड़ा हुआ है जिस वजह से ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करने का मन बनाया है। ग्रामीणों का कहना है कि इससे सरकार को पता चलेगा कि सिर्फ वोट की राजनीति से नहीं बल्कि धरातल पर विकास कार्यों से मतदाता को अपने प्रतिनिधि को वोट डालने में खुशी होती है न कि झूठे वादे करने से।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार