पंजाब में जहरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत, पूरे राज्य में हड़कंप, एसआईटी जांच के आदेश

डीएन ब्यूरो

पंजाब के कई जिलों में जहरीली शराब पीने के कारण अब तक 30 लोगों की मौत का मामला सामने आ चुका है। पूरे राज्य में इससे हड़कंप मच गया है। पूरी खबर..

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

अमृतसर: पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 30 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 25 लोगों की मौत का मामला आज सामने आया है। ये मौतें पंजाब के तीन अलग-अलग जिलों में हुई है, जिससे पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है। सरकार ने मामले की जांच कराने के आदेश दे दिये हैं। जहरीली शराब के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है। 

जहरीली शराब पीकर मौत की खबरों में शामिल जिलों में तरनतारन, अमृतसर और बटाला क्षेत्र के हैं। आज 25 लोगों ने दम तोड़ा जबकि कल तक पांच लोगों की मौत हो गई थी। जहरीली शराब का सबसे ज्यादा कहर तरनतारन में सामने आया है। यहां मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है। अधिकतर मौते देसी ढंग से घरों में तैयार की गई अवैध शराब पीकर हुई है।

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पूरी मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस बीच पुलिस ने जहरीली शराब बनाने और अवैध काम में शामिल वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना तरसिक्क के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में एसआईटी बनाई गई है, जो सारे मामले की जांच करेगी। 

मुख्यमंत्री ने मामले की जांच जालंधर के डिविजनल कमिश्नर को सौंपी है। डिविजनल कमिश्नर किसी भी पुलिस अफसर या विशेषज्ञ की जांच में मदद ले सकते हैं। जालंधर के डिप्टी कमिश्नर के साथ एक्साइज और टेक्सेशन विभाग के कमिश्नर और तीनों जिलों के एसपी भी जांच में शामिल होंगे। सीएम जांच में दोषी मिले लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। 
 













संबंधित समाचार