गोरखपुर: महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक समारोह में राष्ट्रपति ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

डीएन ब्यूरो

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दिवसीय दौरे गोरखपुर दौरे पर हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह में सोमवार को मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। इस दौरान उनके साथ यूपी के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

बच्चों को सम्मानित करते राष्ट्रपति
बच्चों को सम्मानित करते राष्ट्रपति

गोरखपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दिवसीय दौरे गोरखपुर दौरे पर हैं।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गोरखनाथ मंदिर के स्मृति भवन में आयोजित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह में सोमवार को मेधावी छात्रों को सम्मानित किया। इस दौरान उनके साथ यूपी के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। 

इस दौरान राष्ट्रपति ने विद्यार्थियों को महाराणा प्रताप के जीवन आदर्शों को अपनाने की सीख दी। साथ ही 2032 तक गोरखपुर को नॉलेज सिटी बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा हर व्यक्ति को अच्छा इंसान बनाती है। शिक्षा विकास की कुंजी हैं। भारत के विकास का मतलब शिक्षा का विकास है। 

 

राष्ट्रपति ने आगे कहा कि वैसे तो गोरखपुर से मेरा पुराना नाता है, लेकिन राष्ट्रपति बनने के बाद यह पहला मौका है, जब मैं गोरखपुर आया हूं। अब यहां पहले से ज्यादा बदलाव नजर आ रहा है।10-20 साल पहले जो गोरखपुर था, अब वह बदल चुका है।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद चाहते है कि 2032 तक गोरखपुर सिटी ऑफ नॉलेज के रूप में स्‍थापित हो। उन्‍होंने इसका संकल्‍प लेने की अपील करते हुए यह भरोसा भी जताया है कि गोरखपुर इसमें सफल होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार