महामहिम का कानपुर दौरा आज, स्वागत की जोरदार तैयारियां

डीएन संवाददाता

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज कानपुर दौरे पर आ रहे हैं। जहां वो ईश्वरीगंज गांव में आयोजित कार्यक्रम 'स्वच्छता ही सेवा' में हिस्सा लेंगे और गांव के लोगों को सम्मानित करेंगे। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य मंत्रीगण भी मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति  के कानपुर दौरे से पहले तैयारियों में जुटा प्रशासन
राष्ट्रपति के कानपुर दौरे से पहले तैयारियों में जुटा प्रशासन

कानपुर: ईश्वरीगंज गांव इतिहास के पन्नो में आज दर्ज होने जा रहा है। इसी सिलसिले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के दौरे को लेकर ईश्वरीगंज गांव में होली-दीवाली जैसा जश्न

राष्ट्रपति शुक्रवार को ईश्वरीगंज गांव में आयोजित कार्यक्रम 'स्वच्छता ही सेवा'  में हिस्सा लेंगे और गांव के लोगों को सम्मानित करेंगे। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य मंत्रीगण भी मौजूद रहेंगे। वहीं कानपुर वासी उनके स्वागत की जोरदार तैयारिंयों में जुटी हुई हैं।  

यह भी पढ़ें: कानपुर: प्राथमिक विद्यालय ईश्वरीगंज कछार भी जाएंगे महामहिम

उनके कानपुर आने से पहले मंच की व्यवस्था चाक चौबंद कर रखी है। हर जगह सीटिंग अर्रेंजमेंट बढ़िया तरीके से की गई है। आज सुबह से ही कर्मचारी ईश्वरीगंज गांव की सड़कों की धुलाई में जुट गए हैं। 

यह भी पढ़ें: कानपुर दौरे के दौरान पुराने दोस्त से भी मिलेंगे महामहिम

सड़कों की धुलाई करती महिला कर्मचारी

सड़कों की धुलाई करते कर्मचारी

कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी संभाल ली हर कोई गांव की सड़कों की धुलाई में जुट गया तो वहीं झाड़ू से साफ सफ़ाई कर गांव को पूरी तरह चमका दिया गया है। ग्रामीण भी आश्चर्यचकित है कि इतिहास में पहली बार ईश्वरीगंज गाँव की इस तरह से धुलाई की जा रही है। वहीं गांव के ही एक सज्जन राजीव कुमार निषाद जो हरदोई में टीचर है उन्हें जैसे ही पता चला कि राष्ट्रपति हमारे गांव पहुंच रहे है वैसे ही उन्होंने अपने काम से छूट्टी लेकर गांव पहुंचे जहां उन्होंने देखा कि उनका गांव दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। ये सब देखकर वो काफी खुश हुए।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति का कानपुर दौरा: तैयारियों में जुटा प्रशासन, बनाये गये 3 हेलीपैड

जश्न मनाती ईश्वरीगंज गांव की महिलाएँ

ऐतिहासिक उपलब्धि अर्जित करने पर ईश्वरीगंज गांव की महिलाओं ने खूब जश्न मनाया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार