राष्ट्रपति का कानपुर दौरा: तैयारियों में जुटा प्रशासन, बनाये गये 3 हेलीपैड

डीएन संवाददाता

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कानपुर दौरे को लेकर शासन-प्रशासन द्वारा जोरदार तैयारियां की जा रही है। इसी कड़ी में आज हेलीपैड का ट्रायल भी किया गया।


कानपुर: राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने गृह जनपद कानपुर आ रहे हैं। राष्ट्रपति 15 सितंबर को ईश्वरीगंज गांव में आयोजित कार्यक्रम 'स्वच्छता ही सेवा'  में हिस्सा लेंगे। इसी कड़ी में शासन-प्रशासन की तरफ से जोरदार तैयारियां की जा रही है। आज राष्ट्रपति के आगमन को ध्यान में रखते हुये हेलीपैड का ट्रायल किया गया।

तैयार किया जा रहा मंच

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता ने बताया कि राष्ट्रपति आगमन को लेकर शासन-प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। इसी कड़ी में आज ईश्वरीगंज गांव में हेलीकाप्टर का ट्रायल किया गया।

डिफेंस और एयरफोर्स की तरफ से ग्राउंड में हेलीकाप्टर लैंड कराकर ट्रायल किया गया। राष्ट्रपति के आगमन के लिये तीन हेलीपैड बनाया गया है।

सेल्फी लेते युवक

उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

हेलीकाप्टर के ट्रायल के दौरान भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। इस मौके पर हेलीकाप्टर को पास से देखने के लिये लोगों में होड़ मची रही। कोई हेलीकाप्टर की फोटो तो कोई सेल्फी लेता नजर आया।

2016 में शौच मुक्त हो गया ईश्वरीगंज

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में ग्राम विकास अधिकारी राकेश झा ने बताया कि ईश्वरीगंज गांव के 379 परिवारों में शौचालय का निर्माण हो चुका है। ये कानपुर मण्डल का पहला गांव है, जिसे 28 नवम्बर 2016 को शौच मुक्त घोषित कर दिया गया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार