हृदय नारायण दीक्षित का यूपी विधानसभा अध्यक्ष बनना तय

डीएन संवाददाता

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक हृदय नारायण दीक्षित का यूपी विधानसभा अध्यक्ष बनना पूरी तरह तय माना जा रहा है। दीक्षित ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक हृदय नारायण दीक्षित का यूपी विधानसभा अध्यक्ष बनना पूरी तरह तय
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक हृदय नारायण दीक्षित का यूपी विधानसभा अध्यक्ष बनना पूरी तरह तय

लखनऊ: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक हृदय नारायण दीक्षित का यूपी विधानसभा अध्यक्ष बनना पूरी तरह तय माना जा रहा है। दीक्षित ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। बीजेपी में दीक्षित को अध्यक्ष बनाने के लिए सहमति बन चुकी है। विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव गुरुवार को होगा। माना जा रहा है कि विपक्ष भी दीक्षित के नाम पर बीजेपी का साथ देगा और सभी ही सहमति से उन्हें अध्यक्ष चुना जाएगा। दीक्षित बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और कई अहम पदों पर रह चुके हैं। इसके पहले वह विधानपरिषद के सदस्य और पार्टी के नेता भी रहे हैं। प्रदेश स्तर पर वह पार्टी के संसदीय कार्यमंत्री का काम भी देख चुके हैं और नियमों के जानकार माने जाते हैं। दीक्षित की साफ-सुथरी छवि भी उन्हें ये पद दिए जाने के लिए अहम मानी जा रही है

उन्नाव पुरवा तहसील के हिलौली ब्लाक के लउवा गांव निवासी हृदयनारायण दीक्षित 1985 में पहली बार निर्दलीय चुनाव लड़े और जनता ने उनके सिर जीत का सेहरा बंधा। वह 1989 जनतादल, 1991 में जनता पार्टी और 1993 में सपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीतकर पुरवा के विधायक बने। इसबार के चुनाव में भाजपा ने टिकट देकर भगवंतनगर सीट से चुनाव मैदान में उतारा और जनता ने उनके सिर जीत का सेहरा बांधा।













संबंधित समाचार