केरल में बाढ़ का संकट बरकरार, पीएम मोदी ने सीएम विजयन के साथ की समीक्षा बैठक

डीएन ब्यूरो

केरल में लगातार हो रही बारिश व बाढ़ पर पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ समीक्षा बैठक की, साथ ही 500 करोड़ रूपये की मद्द करने का ऐलान किया। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

समीक्षा बैठक करते पीएम मोदी
समीक्षा बैठक करते पीएम मोदी

केरल: बाढ़ की हालात का जायजा लेने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। साथ ही पीएम मोदी ने 500 करोड़ रुपये की मद्द करने का ऐलान भी किया। केंद्र सरकार ने पहले ही बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए 100 करोड़ की मदद का ऐलान कर चुकी है। हालांकि  केरल सरकार ने केंद्र से 2000 करोड़ रुपये मांगे थे।

यह भी पढ़ें: बाढ़ प्रभावित केरल को हर सहायता उपलब्ध करायेगी केंद्र सरकार

गौरतलब है कि केरल में अब तक हुई बारिश व बाढ़ से 324 लोगों की जान जा चुकी है, साथ ही गुरूवार को 106 लोगों की मौत हो गयी। साथ ही राज्य में बाढ़ का संकट लगातार बना हुआ है। बाढ़ की तबाही के चलते फसल और संपत्तियों समेत कुल 8 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। सूबे में अब भी खतरा टला नहीं है क्योंकि राज्य की लगभग सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

इससे पहले जानकारी मिल रही थी कि खराब मौसम की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाई सर्वेक्षण कैंसल हो सकता है लेकिन ऐसा नही हुआ, हालांकि मौसम साफ होने के बाद पीएम मोदी ने हवाई सर्वे किया।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के साथ ही सैनिकों ने फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान तेज कर दिया। पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन के कारण सड़क जाम हो रहे हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार