निवेश आकर्षित करने सऊदी अरब की यात्रा पर पीयूष गोयल

डीएन ब्यूरो

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्याेग मंत्री पीयूष गोयल भारत सऊदी अरब अमीरात निवेश उच्चस्तरीय कार्यबल की सातवीं बैठक में भाग लेने सऊदी अरब की यात्रा पर हैं।

पीयूष गोयल
पीयूष गोयल

नई दिल्ली: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्याेग मंत्री पीयूष गोयल भारत सऊदी अरब अमीरात निवेश उच्चस्तरीय कार्यबल की सातवीं बैठक में भाग लेने सऊदी अरब की यात्रा पर हैं। वाणिज्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार दो दिन की यात्रा के दौरान गोयल सऊदी अरब के साथ द्विपक्षीय व्यापार और निवेश बढ़ाने के तौर तरीकों पर विस्तृत रुप से चर्चा करेंगे और भारतीय विकास परियोजनाओं और अवसरों की जानकारी देंगे। गोयल 22 सितंबर तक सऊदी अरब की यात्रा पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें: दुर्गापूजा और दीपावली के पर्व पर रेलवे का यात्रियों को एक नया तोहफा

गोयल और सऊदी अरब के शहजादे और आबूधाबी निवेश प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक शेख हमाद बिन जायेद अल नाहयान निवेश कार्यबल की सातवीं बैठक की संयुक्त अध्यक्षता करेंगे। बैठक के दौरान आठ क्षेत्रों पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस खाद्य प्रसंस्करण नागरिक उड्डयन रेलवे नवीनीकरणीय ऊर्जा बुनियादी ढ़ांचा जहाजरानी और निर्माण में निवेश के अवसरों पर विचार विमर्श होगा।

यह भी पढ़ें: रेलकर्मियों के लिए खुशखबरी मिलेगा 78 दिन का बोनस

कार्यबल की स्थापना मई 2012 में की गयी थी जिसका दोनों देशों के बीच निवेश के अवसर तलाशना और आपसी व्यापार के बढ़ाने के तौर तरीके तय करना है। यात्रा के दौरान गोयल दुबई में वर्ष 2020 में होने वाले भारतीय मंडप के डिजायन का लोर्कापण करेंगे और निर्माणस्थल पर भी जाएगें। (वार्ता)













संबंधित समाचार