बेकरी की दुकान चलाने वाले का बेटा भी बना जेईई एडवांस टॉपर

डीएन ब्यूरो

पवन ने अपनी मेहनत से जेईई एडवांस में पटना में टॉप किया है। पवन के पिता एक बेकरी की दुकान चलाते हैं। पवन की मां एक गृहणी हैं।

जेईई एडवांस में पवन बना पटना टॉपर
जेईई एडवांस में पवन बना पटना टॉपर

पटना: आईआईटी की प्रवेश परिक्षा जेईई एडवांस के रिजल्ट आ चुके हैं। जिसमें पवन ने पूरे पटना में टॉप किया है। गुवाहाटी जोन में पवन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है, जबकि उसकी ओवरऑल रैंकिंग 259 है। पवन के पिता एक बेकरी की दुकान चलाते हैं। 

यह भी पढ़ें: जेईई एडवांस्‍ड रिजल्‍ट में महाराष्‍ट्र के कार्तिकेय टॉपर, यूपी के हिमांशु को दूसरा स्‍थान

पवन के पिता राजकुमार गुप्ता करबिगाहिया में बेकरी की दुकान चलाते हैं। पवन को जेईई एडवांस में 372 में से 247 अंक मिले हैं। पवन को ऑल इंडिया में 331वां रैंक मिला है। पवन की मां एक गृहणी हैं। पवन की इस सफलता पर उसके माता-पिता का कहना है कि ये सफलता उसे उसकी सच्ची लगन और मेहनत से हासिल हुई है। पवन के पिता ने कहा कि इतनी आर्थिक तंगी होने के बाद भी पवन ने अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ी, और सबके सपने पूरे किए। 

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर: 80 से ज्यादा बच्चों की मौत पर स्वास्थ्य मंत्री के शर्मनाक बोल- 'इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं'

पवन के 99.9781926 परसेंटाइल आए हैं, जिसके बारे में उसका कहना है कि आर्थिक रूप से कमजोर होने पर आनंद कुमार जायसवाल ने निशुल्क पढ़ाने और रहने-सहने की सुविधा उपलब्ध कराई थी। पवन जब 10वीं क्लास में था तभी उसने आईआईटी में जाने का सपना देखा था, जो अब जल्दी ही पूरा होने वाला है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार