गोरखपुर से जयपुर जेल में शिफ्ट किया गया पाकिस्तानी आतंकवादी आदिल

डीएन ब्यूरो

पाकिस्तानी आतंकवादी आदिल अंजुम को कड़ी सुरक्षी व्यवस्था के बीच में राजस्थान के जयपुर जेल में ले जाया गया। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट में जानिए आतंकवादी आदिल के बारे में ..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

गोरखपुर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुल्तान के रहने वाले आतंकवादी आदिल अंजुम को कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार की भोर में गोरखपुर से राजस्थान के जयपुर जेल में शिफ्ट करने के लिए भजा गया। आतंकवादी अब आगे की सजा जयपुर जेल में काटेगा। एक साल पहले ही उसे लखनऊ से गोरखपुर जेल में शिफ्ट किया गया था।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: बंदरों के आतंक से बच्चों ने घर से निकलना किया बंद.. प्रशासन बना बेखबर 

सांकेतिक तस्वीर

आतंकवादी आदिल पाकिस्तान के मुल्तान के समीजाबाद में 37-ए गली नंबर दो का रहने वाला है। वह 29 दिसंबर 2006 से जेल में बंद है। आतंकवादी लखनऊ और जयपुर में किए गए अपराधों की सजा भुगत रहा है। यूपी में किए गए अपराधों की सजा उसने 2016 में पूरी कर ली थी लेकिन उस पर लगाए गए  34 हजार जुर्माने की राशि न भरने पर उसकी सजा बढ़ाकर के 2020 कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक समारोह में राष्ट्रपति ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित 

शनिवार की भोर में करीब तीन बजे आदिल को लेकर निकली पुलिस टीम रविवार को जयपुर पहुंच गई। उसे जयपुर के जेल में दाखिल करने के बाद पुलिस और जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी भी रहे मौजूद 

लखनऊ जेेल में बंदियों को जेहाद के नाम पर बरगलाने में संलिप्तता पाए जाने पर आईएसआई एजेंट और आतंकी आदिल को गोरखपुर जेेल भेजा गया था। मई 2017 को गोरखपुर जेल लाए जाने पर उसे हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया था

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार