इमरान खान बोले- मोदी चुनाव जीतते हैं तो सुलझ सकता है कश्‍मीर विवाद

डीएन ब्यूरो

इमरान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी आम चुनाव में विजय हासिल करती है तो दोनों देशों के बीच शांतिवार्ता का एक बेहतर मौका हो सकता है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

इस्‍लामाबाद: लोकसभा चुनावों में मतदान से एक दिन पहले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि अगर मोदी दोबारा सत्‍ता में आते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति वार्ता के लिए बेहतर संभावनाएं होगी। यह बातें इमरान खान ने विदेशी पत्रकारों के एक छोटे समूह को दिए गए इटरव्‍यू के दौरान कहीं। 

खौफ में पाकिस्‍तान, विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा 16 से 20 अप्रैल के बीच भारत कर सकता है हमला

इमरान खान ने बुधवार दिए एक साक्षात्‍कार में कहा कि यदि अगली सरकार कांग्रेस की बनती है तो बहुत हद तक तय है कि वह दक्षिणपंथियों के डर से विवादास्‍पद कश्‍मीर पर वार्ता नहीं करेगा। लेकिन यदि मोदी की सरकार बनती है तो वह निर्णय लेने की स्थिति में होगी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय में लगी भीषण आग.. इमरान खान भी इस वक्त बिल्डिंग में थे मौजूद

हालांकि इस दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतान्‍याहू से की। उन्‍होंने यह भी कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री के बनने के बाद से कश्‍मीर के मुस्लिम भारत में अपने अपको अलग-थलग महसूस कर रहे हैं। भारत के चुनावों पर टिप्‍पणी करते हुए इमरान ने कहा कि भारत के दोनों के प्रमुख नेता अपना-अपना चुनाव 'डर और राष्‍ट्रवादी भावना' पर लड़ रहे हैं। 

पाकिस्‍तान सुप्रीम कोर्ट से नवाज शरीफ को मिली राहत..ये है वजह

इमरान की यह बातें तब सामने आई हैं जब‍ चुनाव के लिए प्रथम चरण के मतदान होने में 24 घंटे से भी कम का वक्‍त बचा है। इमरान इस बातचीत के दौरान भारत के प्रति नरम रुख जाहिर करते नजर आए। उन्‍होंने कहा कि अगर पाकिस्‍तान से हथियारबंद आतंकी सीमा की दूसरी ओर घुसपैठ करेंगे तो भारतीय सेना कार्रवाई करेगी। जिसका खामियाजा कश्मीरियों को भुगतान होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …