खौफ में पाकिस्‍तान, विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा 16 से 20 अप्रैल के बीच भारत कर सकता है हमला

डीएन ब्यूरो

पाकिस्‍तान की ओर से कहा गया है उसके पास बेहद खुफिया जानकारी है कि भारत इस माह फिर से हमला कर सकता है। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यह बात कही है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: बौखलाहट और खौफ के कारण पाकिस्‍तान अब परेशान है कि भारत कहीं उस पर फिर से स्‍ट्राइक न कर दे। पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है भारत इसी माह में फिर से हमला करने की तैयारी कर रहा है। पाकिस्‍तान ने इसके लिए बेहद खुफिया आाधार पर प्राप्‍त सूचना को अपना स्‍त्रोत बताया है। 

प्राप्‍त सूचना के अनुसार पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री महमूद शाह कुरैशी ने मुल्तान में कहा कि पाकिस्‍तान पर भारत 16 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच फिर हमला कर सकता है। हमारे पास अभी जो विश्वसनीय खुफिया जानकारी है। 

खुफिया सूचना के अनुसार पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई को सही ठहराने के लिए, पुलवामा जैसी एक नई घटना भारत द्वारा पाकिस्तान पर राजनयिक दबाव बढ़ाने के लिए हो सकती है। उन्होंने इसे लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दखल देने की गुहार लगाई। साथ ही इसकी जानकारी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पांच स्थाई सदस्य देशों को पहले ही दे दी गई है।

प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ विचार-विमर्श के बाद, हमने पाकिस्तान के लोगों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भी इस जानकारी को साझा करने का फैसला किया है। राष्ट्र को जानकारी देना हमारी नीति है। 

हालांकि कुरैशी ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि उन्होंने किस आधार पर इस टाइमिंग की बात कही है। साथ ही उन्‍होंने बताया कि भारत के विदेश मंत्रालय को इस संबंध में ईमेल से पूछे गए सवाल के जवाब में अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?