आईआईटी कानपुर में पढ़ने का सपना होगा पूरा, बढ़ाई गई सीटों की संख्या

डीएन ब्यूरो

आईआईटी कानपुर में पढ़ने का सपना अगर आपका भी है तो जल्द ही ये सपना पूरा होने वाला है। आइआइटी कानपुर में पढ़ने का मौका पिछले साल की तुलना में इस साल ज्यादा बच्चों को मिलेगा। जल्द ही गरीब सवर्ण वर्ग और छात्राओं की सुपर न्यूमेरी सीटें बढ़ाई जाने वाली हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की ये खास रिपोर्ट..

आईआईटी कानपुर में बढ़ी सीटों की संख्या

कानपुर: आईआईटी रूड़की में हुई बैठक में आईआईटी कानपुर में सीटें बढ़ाने का फैसला लिया गया है। जिससे अब ज्यादा बच्चों को इसमें पढ़ने का मौका मिलेगा। आईआईटी  कानपुर में ईडब्ल्यूएस की चार फीसद सीटें बढ़ाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: नाबालिग लड़की को गोद में बैठा कर अश्लील हरकत, चार गिरफ्तार

इस बैठक के तहत गरीब सवर्ण वर्ग और छात्राओं की सुपर न्यूमेरी सीटें बढ़ाई जाएंगी। जिससे अब आईआईटी कानपुर में 6 फिसदी सीटों की संख्या बढ़ जाएंगी। डाइनामाइट न्यूज़ की खास खबर के मुताबिक आईआईटी में प्रवेश के लिए हुई जेईई एडवांस परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया जाएगा। इस दौरान इसमें 13 हजार छात्राएं शामिल हुई हैं। इस परीक्षा में कुल 20 हजार छात्र और छात्राएं शामिल हुए थें। 

यह भी पढ़ें: गोरखपुर: शरीर पर बांध रखी थी नोटों की गड्डियां, 58 लाख के साथ पुलिस ने पकड़ा

इस परीक्षा का रिजल्ट स्टूडेंट (jeeadv.ac.in) देख सकते हैं। रिजल्ट आने के बाद ज्वॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) आइआइटी संस्थानों का काउंसिलिंग शेड्यूल जारी करेगा। जेईई मेन 2019 स्कोर के आधार पर जोसा उसके बाद एनआइटी व ट्रिपल आइटी संस्थानों की काउंसिलिंग भी आयोजित करेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार