प्रयागराज कुंभ में हादसा, संगम में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी

डीएन ब्यूरो

प्रयागराज कुंभ मेला में किला घाट से जाते समय संगम के पास एक नाव असंतुलित होकर पलट गई। इस नाव में सवार 9 लोग गिर गए और डूबने लग गए। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में जानिए कैसे पलटी नाव...

फाइल फोटो
फाइल फोटो

प्रयागराज: प्रयागराज कुंभ मेला में किला घाट से जाते समय संगम के पास एक नाव असंतुलित होकर पलट गई। इस नाव में सवार 9 लोग गिर गए और डूबने लग गए। चीख पुकार सुनने के बाद मौके पर तैनात एनडीआरएफ और जल पुलिस के गोताखोरों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। 

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: कुंभ मेले में कैबिनेट की बैठक कर योगी सरकार ने रचा इतिहास 

इसके बाद सभी को बोट एम्बूलेंस से इलाज के लिए अस्पाताल भेजा गया है। सुरक्षित निकाले गए श्रद्धालुओं को प्राथमिक चिकित्सा के लिए भेजा गया। वहीं एक महीला और पुरुष की हालत गंभीर होने की वजह से केंद्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि इस नाव में 12 लोग सवार थे। 

 

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने खाई गंगा मइया की कसम, कहा सत्ता में आए तो जाति के आंकड़े कर देंगे सार्वजनिक

वहीं सीओ जल पुलिस ने बताया कि संगम नोज पर नाव खड़ी थी। जिससे करीब 12 श्रद्धालु स्नान करने आए थे। तभी इनमें से एक महीला एक नाव से दूसरी नाव पर जाने लगी और उसका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गई। इसके बाद महीला को नीचे से निकालने के लिए बाकि के लोग एक ओर झुक गए। जिसकी वजह से नाव एक ओर पलट गई। इसके बाद पीएसी और जल पुलिस ने सभी को सकुशल बाहर निकाला। बता दें कि जहां नाव पलटी थी वहां पर सिर्फ घुटने तक का ही पानी था। इसलिए कोई नुकसान नहीं हुआ है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …