DN Exclusive: दिल्ली में शिक्षामित्रों का ऐलान- मांगे पूरी नहीं, तो यूपी वापसी नहीं

डीएन ब्यूरो

समायोजन की मांग को लेकर यूपी के लगभग डेढ़ लाख शिक्षामित्र राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़िये प्रदर्शनकारी शिक्षामित्रों की सरकार को दी गई चौकाने वाली चेतावनियां..


नई दिल्ली: शिक्षामित्रों का आंदोलन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होते हुये अब देश की राजधानी दिल्ली में पहुंच गया है। अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के लिये जंतर-मंतर पहुंचे लगभग डेढ़ लाख शिक्षामित्रों ने ये ऐलान किया है कि वह तब तक दिल्ली नहीं छोड़ेंगे जब तक पीएम मोदी और यूपी सीएम योगी उनकी मांगों को पूरा नहीं करते हैं। शिक्षामित्रों ने केंद्र सरकार के खिलाफ भी आर-पार की लड़ाई का ऐलान करते हुये घोषणा की है कि वह अपने अधिकार के लिये गोली खाने को भी तैयार हैं, लेकिन मांगें पूरी हुये बिना वह यूपी वापस नहीं लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में छलका महिला शिक्षामित्रों का दर्द..

दिल्ली में शिक्षा मित्रों के आंदोलन की हर एक खबर डाइनामाइट न्यूज़ पर सबसे पहले और सबसे सटीक दी जा रही है ताकि यूपी के शिक्षा मित्रों के साथ न्याय हो सके और वे अपने परिजनों के साथ सम्मान की ज़िंदगी के साथ जी सकें।

 

 

यह भी पढ़ें: DN Exclusive: तस्वीरों में देखिये दिल्ली में शिक्षामित्रों का धरना-प्रदर्शन

 

 

डाइनामाइट न्यूज़ से जंतर-मंतर पर बात करते हुये आंदोलनकारी शिक्षामित्रों ने चेतावनी दी है कि यदि केंद्र सरकार 2-3 दिनों के अंदर उनके पक्ष में कोई निर्णय नहीं लेती है तो वह किसी भी हद तक जा सकते हैं, उग्र शिक्षामित्रों ने कहा कि यदि सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं करती तो उन्हें शिक्षा और अधिकार के लिये वह किसी भी हद तक जा सकते हैं, जिसकी पूरी जिम्मेदारी पीएम मोदी और सीएम योगी की होगी।

 

यह भी पढ़ें: दिल्ली के जंतर-मंतर पर यूपी के शिक्षामित्रों का धरना प्रदर्शन

 

 

जंतर-मंतर पर योगी सरकार के खिलाफ अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते हुये शिक्षामित्रों ने कहा कि यूपी के सीएम ने उनके साथ धोखेबाजी की है। सीएम की वादाखिलाफी के विरोध में उनके पास केंद्र सरकार का दरवाजा खटखटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री जरूर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे।

 

यह भी पढ़ें: लखनऊ-बीएड टीईटी पास उम्मीदवारों ने शिक्षामित्रों को लेकर उठाये सरकार के रवैये पर सवाल

 

 

डाइनामाइट न्यूज़ के संवाददाता के मुताबिक जंतर-मंतर आज शिक्षामित्रों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि सरकार उनके सब्र की परीक्षा न ले, वरना वह आंदोलन की हर सीमा को भी पार कर जायेंगे।

Also Read: फतेहपुर-यूपी से अब दिल्ली कूच करेंगे शिक्षामित्र

 

 

गौरतलब है कि शिक्षामित्र समायोजन के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्र प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी शिक्षामित्रों को 10 हजार मानदेय देने की बात कही। इससे गुस्साये शिक्षामित्रों ने अब दिल्ली में प्रदर्शन शुरू किया है।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर शिक्षामित्रों के आंदोलन की हर एक खबर.. 'डाइनामाइट न्यूज़' लगातार आप तक.. सबसे पहले पहुंचा रहा है.. 9999 450 888 पर नि:शुल्क मिस्ड काल कर मोबाइल एप डाउनलोड करें। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार