गोरखपुर से जल्द शुरु होने जा रही है मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता की फ्लाइट सेवा

डीएन ब्यूरो

डाइनामाइट न्यूज़ पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण शहर गोरखपुर के एयरपोर्ट से मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता की फ्लाइट जल्द शुरु होने जा रही है। एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

गोरखपुर एयरपोर्ट
गोरखपुर एयरपोर्ट

नई दिल्ली: यूपी के गोरखपुर से मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। जी हां, आगामी 31 मार्च से मुंबई और 30 अप्रैल से हैदराबाद और कोलकाता की हवाई उड़ान शुरू होने जा रही है।

स्पाइस जेट ने जारी किया शेड्यूल

डाइनामाइट न्यूज़ को नई दिल्ली में मिली जानकारी के मुताबिक 31 मार्च से स्पाइस जेट मुम्बई के लिए 180 सीटर बोईंग उड़ान सेवा शुरू करेगा जबकि इंडिगो 30 अप्रैल से कोलकाता और हैदराबाद के लिए 189 सीटर एयर बस की सेवा शुरू करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: इस वजह से इंडिगो की कई उड़ानें रद्द, यात्री हुए परेशान

गौरतलब है कि मुम्बई उड़ान के लिए स्पाइस जेट और गोरखपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी काफी दिनों से कोशिश में जुटे हुए थे और मुम्बई एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा स्लॉट और मंजूरी मिलते ही स्पाइस जेट ने शिड्यूल जारी कर दिया और उधर इंडिगो ने भी कोलकाता और हैदराबाद एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा भी उड़ान की मंजूरी मिलते ही शिड्यूल जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज की रद्द उड़ानों और उसकी अन्य स्थितियों पर डीजीसीए की नजर
तीन नई उड़ानें शुरू होने से आने वाले समय में गोरखपुर से उड़ानों की कुल संख्या सात हो जाएगी। इन उड़ानों के माध्यम से गोरखपुर से रोजाना 2000 यात्रियों का आना-जाना हो जाएगा।

चंद घंटों में तय होगा लंबा सफर

वहीं अगर वर्तमान समय की बात करें तो इस समय गोरखपुर से दिल्ली के लिए तीन और बंगलूरू के लिए एक उड़ान हो रही है। यहां से स्पाइस जेट बोईंग, इंडिगो एयर बस और और एयर इंडिया एटीआर की सेवाएं दिल्ली के लिए दे रहा है। इसके साथ ही इंडिगो बंगलूरू के लिए भी एयर बस सेवा शुरू की है। अच्छी बात यह है कि यह उड़ानें रोजाना हैं। अभी जहां ट्रेन से मुंबई जाने के लिए 30 घंटे से अधिक का समय लगता है वहीं विमान सेवा शुरू होने से ये यात्रा महज ढाई घंटे में पूरी हो सकेगी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …