इस वजह से इंडिगो की कई उड़ानें रद्द, यात्री हुए परेशान

डीएन ब्यूरो

इंडिगो ने बीते दिनों कई उड़ानों को रद्द किया, जिसके पीछे का कारण पायलट की कमी को बताया जा रहा है, लेकिन कंपनी ने इसके पीछे की कोई और ही वजह बताई है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें क्या है पूरा मामला..

इंडिगो ( फाइल फोटो )
इंडिगो ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली: सस्ते हवाई सफर की सुविधा देने वाली एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने देशभर में कई फ्लाइट्स कैंसल करने की जानकारी दी है। इसके पीछे क्रू की कमी की बात सामने आई है। बता दें कि हैदराबाद, चेन्नई और जयपुर से ऑपरेट होने वाली बहुत सी फ्लाइट्स को शनिवार और रविवार को भी कैंसल किया गया था, अब सोमवार को भी करीब 30 फ्लाइट्स कैंसल होने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: भाजपा के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने कहा, रोजगार के असल आंकड़े जानने के लिए ईपीएफओ नहीं है काफी..

इस वजह से उड़ानें हुई रद्द

मिली जानकारी के मुताबिक, चेन्नई से आठ, हैदराबाद से छह और जयपुर से तीन फ्लाइट्स को बीते शनिवार और रविवार को कैंसल किया गया था। फ्लाइट कैंसल होने के पीछे वजह बताते हुए एक सूत्र ने कहा कि रोस्टर के हिसाब से पायलट्स को साल में 1 हजार घंटे से ज्यादा उड़ान नहीं भरवाई जा सकती है और इंडिगो के कई पायलट्स अपनी लिमिट पूरी कर चुके हैं। ऐसे में उन्हें फिलहाल उड़ान नहीं भरने दी जा सकती।

यह भी पढ़ें: आरबीआई ने रेपो रेट में की 0.25 फीसदी की कटौती, सस्ता होगा कर्ज

इंडिगो ने अपने उपभोक्ताओं से मांगी माफी

वहीं इंडिगो ने फ्लाइट कैंसल होने के पीछे की वजह खराब मौसम को बताया। कंपनी ने अपने दिए बयान में कहा कि शुक्रवार को उत्तर भारत में आए तूफान की वजह से इंडिगो की 11 फ्लाइट्स को डायवर्ट करना पड़ा। आगे कंपनी ने शेड्यूल को फिर से बनाने की वजह से क्रू और एयरक्राफ्ट की टाइमिंग में भी बदलाव किए जाने की भी बात कही और साथ ही उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी के लिए खेद भी जताया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …