प्रीति जिंटा से प्‍यार की पींगे बढ़ाने वाले कारोबारी नेस वाडिया जापान में ड्रग्‍स के साथ गिरफ्तार, दो साल की सजा

डीएन ब्यूरो

नेस, 'वाडिया समूह' के मालिक और आईपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब के सह मालिक है। उनके पास से 25 ग्राम ड्रग्‍स मिली थी। जापान के टोक्‍यों में 2020 में ओलंपिक्‍स होने वाले हैं साथ ही इसी साल रग्‍बी वर्ल्‍ड कप भी होना है जिसके कारण नारकोटिक्‍स कानून को काफी सख्‍ती से लागू किए जा रहे हैं।

प्रीति जिंटा और नेस वाडिया
प्रीति जिंटा और नेस वाडिया

टोक्‍यो: भारत के 200 साल से अधिक पुराने व्‍यवसायी समूह के वारिस नेस वाडिया को जापान में ड्रग्‍स रखने कि लिए दोषी पाया गया है। जापान में उन्‍हें 2 साल की सजा सुनाई गई है। उनके पास से 25 ग्राम ड्रग्‍स मिली थी।

यह पहली बार नहीं है जब नेस वाडिया किसी विवाद में घिरे हों इससे पहले वह प्रीति जिंटा के साथ अफेयर को लेकर सुर्खियां बटोर चुके हैं। इस बार उनका नाम भारत से बाहर ड्रग्‍स मामले में सामने आया है। 

195 किमी/घंटा की रफ्तार से चलने वाली हवाओं से जूझेंगे ये तीन राज्‍य, हाई अलर्ट पर एनडीआरएफ और तटरक्षक बल

जापानी मीडिया के अनुसार वाडिया इस साल मार्च में छुट्ट‍ियां मनााने के लिए जापान आए हुए थे। इसी दौरान कस्टम ऑफिसर्स ने खोजी कुत्‍तों की मदद से उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोज एयरपोर्ट पर ड्रग्स के साथ रंगे हाथों पकड़ा था। जिसके बाद वाडिया को जापान के नारकोटिक्‍स कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में उनके केस की सुनवाई थी, जिसमें अब उन्हें सजा का फैसला सुनाया गया है। 

इस्‍लामिक स्‍टेट सरगना बगदादी ने 5 साल बाद फिर जारी किया प्रॉपगेंडा वीडियो, श्रीलंका धमाकों की जिम्‍मेदारी ली

मीडिया रिपोर्टस की माने तो 20 मार्च से पहले जापान पुलिस की हिरासत में रहे थे। बाद में जमानत पर छूटकर भारत आ गए। उन्होंने निजी इस्तेमाल के लिए ड्रग्स रखने की बात कबूल की थी। वहां के जिला कोर्ट ने जो सजा सुनाई है वह पांच साल के लिए सस्‍पेंड रहेगी। लेकिन इस बीच नेस जापान में कोई और गैर-कानूनी काम करते हैं तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

बीएसई ने ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज से सफाई मांगी

ब्रिटानिया शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी है। इसलिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने नेस वाडिया की सजा की खबर पर ब्रिटानिया से सफाई मांगी है।

राहुल गांधी की नागरिकता पर उठे सवाल, गृह मंत्रालय ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की बेटी के पोते हैं नेस वाडिया

नेस वाडिया मशहूर व्‍यापारी नुस्ली वाडिया के बेटे हैं। इसके अलावा उनके पैतृक तार पाकिस्तान के कायद-ए-आजम मोहम्मद अली जिन्‍ना से भी जुड़ते हैं। वह मोहम्मद अली जिन्‍ना की बेटी दीना वाडिया के पोते हैं।

पारसी हैं नेस वाडिया

नेस वाडिया पारसी हैं। कई बार लोग जिन्‍ना के संबंधों के कारण उन्‍हें मुस्लिम समझने की गलती कर देते हें। साथ ही वह पारसी प्रथा को बढ़ावा देने के लिए जरूरतमंद पारसी परिवारों की मदद के लिए नौरोज जी नूसीरवानजी वाडिया ट्रस्ट और रुस्तोम जी नौरोज जी ट्रस्ट चलाते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …