मुज़फ्फरनगर: 18 बीघा गन्ने की फसल जल कर राख, किसानों के चेहरे मुरझाये

डीएन संवाददाता

खेतों के उपर के गुजर रहे बिजली के तारों में शार्ट सर्किट होने से किसानों की 18 बीघे गन्ने की फसल जल कर राख हो गई। दमकल विभाग के समय पर न पहुंचने से किसानों में काफी नराजगी है। पूरी खबर..

आग की वजह से जली फसल
आग की वजह से जली फसल

मुज़फ्फरनगर: जिले के कस्बे भोकरहेड़ी के खेतों में आग लगने से लगभग 18 बीघे गन्ने की फसल जल कर राख हो गई, जिससे किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है। सूचना के बाद भी दमकल विभाग सही समय पर नहीं पहुंचा, जिससे फसलों को ज्यादा नुकसान हुआ। लोगों में दमकल विभाग के प्रति खासा रोष है।

 दो घंटे देर से पहुंची दमकल विभाग की टीम से पहले ही ग्राम वासियों ने काफी हद तक आग पर काबू पा लिया था। गन्ने की फसल जलने से ग्रमीणों और किसानों के चेहरे मुरझा गये हैं।

जानकारी के मुताबिक जिले में तेज़ हवा की वजह से बिजली के तार आपस में मिल गए थे, जिस वजह से खेतों के उपर से गुजर रहे बिजली के तारों में शार्टसर्किट हो गया और खेतों में आग लग गई। खेतों में लगी आग को देखकर ग्रामीणों ने आनन-फानन में बाल्टी, मिट्टी व तसलों आदि से आग बुझाने का प्रयास किया।

ग्रामीणों की सूचना को बाद भी दमकल की गाड़ियां दो घंटे विलंब से मौके पर पहुंच सकी। खेतों में लगी आग की वजह से किसानो का लाखों का नुकसान हो गया हैं।  


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार