मुज़फ्फरनगर: चुनाव में धांधलेबाजी के आरोप, तहसील में तालाबंदी के बाद बेमियादी धरना-प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

भाजपा प्रत्याशी रितु जैन और उनके समर्थकों ने नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के लिये हुए चुनाव में धांधलेबाजी का आरोप लगाते हुए बेमियादी धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे जीते हुए प्रत्याशी को शपथ ग्रहण भी नहीं करने देंगे।

रितु जैन और उनके समर्थकों का धरना-प्रदर्शन
रितु जैन और उनके समर्थकों का धरना-प्रदर्शन

मुज़फ्फरनगर: भाजपा प्रत्याशी रितु जैन ने नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के लिये हुए चुनाव में धांधलेबाजी का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। उनका कहना है कि उन्हें चुनाव हराने के लिया बड़ी धांधलेबाजी की गयी जिसमें कई चुनाव अधिकारी भी शामिल है। रितु जैन ने इन तमाम आरोपों समेत दोबारा मतगणना का मांग को लेकर समर्थकों के साथ तहसील में तालाबंदी करके बेमियादी धरना-प्रदर्शन शुरु कर दिया है।

निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रही रितु जैन और उनके समर्थकों ने चुनाव में धांधलेबाजी की सीबीआई जांच करते हुए तथा एसडीएम खतौली को सस्पेंड कराने की मांग की। इस मांग को तहसील में तालाबंदी करने के बाद उन्होंने बेमियादी धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जिसमें नगर अध्यक्ष प्रशांत देशवाल मौके पर समर्थकों के साथ मौजूद हैं। इस धरने को लेकर प्रशासन अलर्ट है और भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रद्शरकारियों का कहना है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे जीते हुए प्रत्याशी को शपथ ग्रहण भी नहीं करने देंगे। 

मतगणना में एसडीएम राम अवतार गुप्ता पर धांधलेबाजी करके भाजपा प्रत्याशी रितु जैन को हराने का आरोप लगाया गया है। समर्थकों ने निर्णय लिया कि जब तक दोबारा से मतगणना, धांधलेबाजी की सीबीआई जांच और एसडीएम को सस्पेंड नहीं किया गया तो तहसील में तालाबंदी करके अनिश्चितकालीन धरना व प्रदर्शन करते रहेंगे। इसके लिए कार्यकर्ताओं को आसपास के गांवों के लोगों का भी सहयोग मिल रहा है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






आपकी राय

क्या भारत चैंपियंस ट्राफी 2017 के फाइनल में पहुंचेगा?

हां
92.86%
नही
7.14%